इटली की सुपरबाइक बनाने वाली कंपनी MV Agusta भी भारतीय बाज़ार में एंट्री करने वाली है। इसके लिए कंपनी ने पुणे की Kinetic Group से हाथ मिलाया है जो MV Agusta की बाइक्स को भारतीय बाज़ार में बेचेगी। MV Agusta की बाइक 12 लाख रुपये से लेकर 34 लाख रुपये तक की है और जल्द ही कंपनी अपने पूरी बाइक रेंज को भारत में लॉन्च कर देगी। उम्मीद है कि इस इटालियन कंपनी का पहला प्रोडक्ट नवंबर 2015 तक देश में लॉन्च कर दिया जाएगा। इसके लिए Kinetic Group देश के कई शहरों में MV Agusta की शोरूम खोलेगी। साथ ही साथ आफ्टर-सेल सपोर्ट भी Kinetic के जिम्मे ही होगा।

Kinetic World के मैनेजिंग डायरेक्टर अजिंक्य फिरोदिया ने कहा, ‘हम इस असाधारण बाइक को भारत लाकर बेहद खुश हैं। उम्मीद है ये बाइक अपने परफॉरमेंस के दम पर लोगों का ध्यान आकर्षित करेगी।’ MV Agusta के पास फिलहाल ग्लोबल पोर्टफोलियो में 5 बाइक्स हैं जिसमें Burtale, Rivale, F3, Turismo Veloce और F4 शामिल है। उम्मीद है कि सारी बाइक अगले 2-3 साल में भारत में लॉन्च कर दी जाएगी।

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि MV Agusta की सारी रेंज अगले 2-3 साल में देश में लॉन्च कर दी जाएगी लेकिन पहला प्रोडक्ट नवंबर 2015 में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने ये भी बताया कि बाइक की लॉन्च की तैयारियां अभी से ही शुरू कर दी गईं हैं और जल्द ही डीलरशिप को भी सेटअप कर लिया जाएगा।

मज़ेदार बात ये है कि Kinetic Group ने पिछले साल ही टू-व्हीलर सेगमेंट छोड़ने का फैसला किया था और महिंद्रा में अपनी भागीदारी को 182.1 करोड़ रुपये में बेच दिया था। लेकिन MV Agusta के साथ टाई-अप करने के बाद Kinetic ने टू-व्हीलर सेगमेंट में वापसी की तैयारी कर ली है।