लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने राज्य के पुलिस महानिदेशक से सवाल किया कि लुटेरी पुलिस और बढ़ी गुण्डागर्दी पर केवल बयानबाजी करेगे या उसे रोकने की जद्दोजहद में भी जुटेंगे। प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि मंत्री से लेकर पुलिस महानिदेशक तक राज्य में लगातार बढ़ती गुण्डागर्दी को स्वीकार तो करते है किन्तु जब उन गुण्डों पर कार्यवाही की बात आती है तो मौन हो जाते है। उन्होंने कहा जिन पर अराजक तत्वों को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी है वे अपनी जिम्मेदारी को पूरा क्यों नहीं करते ? 

मंगलवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक जगमोहन यादव के कथन कि प्रदेश में गुण्डागर्दी बढ़ी है पर चर्चा करते हुए प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि यह जानने के बावजूद कि राज्य में लगातार बढ़ते अपराधों पर नियत्रंण न कर पाने के वे स्वयं भी दोषी है। वे कहते है कि मामले दर्ज किये जाये, राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी कहते है कि प्राथमिकी दर्ज हो। किन्तु लगातार प्राथमिकी दर्ज न किये जाने के मामले प्रकाश में आते है उन्होंने प्रश्न खड़ा करते हुए कहा कि सरकार के निर्देशों के बावजूद जहां प्राथमिकी दर्ज नहीं हो रही है ऐसे कितने स्थानों पर कार्यवाही हुई ?

उन्होंने कहा कि राज्य में महिलाओं के साथ होने वाली घटनाऐं चरमोत्कर्ष पर है अपराधी बेखौफ और बेलगाम होकर अपने कारनामों अंजाम देते है। मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र में हुए डबल मर्डर, प्रतापगढ़, हरदोई में हुई हत्यों की घटनाऐं। राजधानी के सरोजनीनगर क्षेत्र में पिता-पुत्र को बीच बाजार में सरेआम दौड़ाकर गोली मारने की घटना हो, हर जगह अपराधी बेखौफ और बेलगाम अपने कारनामों को अंजाम देते दिख रहे है। उन्होंने कहा कि अखिलेश राज में तो अधिकारी जेलो में भी पिट रहे है। राजधानी से सटे रायबरेली के जिला जेल में कैदियों द्वारा डिप्टी जेलर की पिटाई की घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि डिप्टी जेलर पिटकर अस्पताल में भर्ती है। सरकार जांच और दोषी बक्से नहीं जायेगे के जुमलो का सहारा ले रही है।

श्री पाठक ने कहा वीडियों कान्फ्रेसिंग के दौरान डीजीपी जगमोहन यादव ये स्वीकार करते है कि ‘गंध मचा रखी है कई अफसरों ने, कई कप्तान लुटेरो से भी खराब है उनके पास हर जिले की सूचना है‘ फिर जब उनके पास सूचना है तो कार्यवाही क्यों नहीं करते है ? क्योंकि ये लुटेरे कप्तान लूट तो जनता को ही रहे है और इसी जनता ने राज्य में निर्वाचित सरकार दी है। जिसने उन्हें राज्य का पुलिस प्रमुख बनाया है जाहिर है जिम्मेदारी उनकी जनता के प्रति है, किन्तु वे अनुसरण कर रहे है सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव का क्योंकि वे भी सार्वजनिक मंचों से कहते है कि अखिलेश के मंत्री मौज-मस्ती में, जमीन-जायजाद के धंधे में लगे है उन्हें जानकारी है। किन्तु सब जानने और पार्टी का मुखिया होने के बावजूद वे कार्यवाही नहीं करते। भाजपा प्रवक्ता ने कहा बयानबाजी के बजाय डीजीपी लुटेरे कप्तानों पर कार्यवाही करते तो इसके कुछ सार्थक संदेश नीचे तक जाते।