प्रधानमंत्री ने बिहार के लिए किया 1.25 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान 

आरा/सहरसा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरा की सभा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर बिहार बीमारू राज्‍य नहीं है तो उन्‍हें इस बात की सबसे ज्‍यादा खुशी है, लेकिन अगर बिहार सचमुच विकसित हो गया है तो मदद किस बात की?

पीएम ने कहा, ‘पहले बिहार को बीमारू राज्‍य कहने पर नीतीश कुमार नाराज हो गए थे। उन्‍होंने डंके की चोट पर कहा था कि अब बिहार बीमारू राज्‍य नहीं है। सीएम साहब, आपके मुंह में घी-शक्‍कर। आपकी बात को स्‍वीकार करता हूं और अगर बिहार बीमारू राज्‍य की सूची से बाहर आ गया तो सबसे ज्‍यादा खुशी मुझे और पूरे देश को होगी। सीएम नीतीश कुमार के इस कथन का स्‍वागत करता हूं।’

उन्‍होंने आगे कहा, ‘हम हैरान हैं, एक तरफ सीएम नीतीश कुमार कहते हैं कि हम बीमारू राज्‍य नहीं है और दूसरी तरफ सब मांगते रहते हैं। अगर देश को आगे बढ़ना है तो पश्चिमी राज्‍यों के विकास के साथ पूर्वी इलाकों को भी आगे बढ़ाना होगा।’

बिहार को 1.25 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के आरा में आज बड़ी घोषणा करते हुए 1.25 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान किया। मोदी ने कहा कि पहले की परियोजनाओं और पैकेज में से बची राशि को मिलाकर 40 हज़ार करोड़ की अतिरिक्त राशि भी बिहार को मिलेगी और इस तरह बिहार को कुल एक लाख 65 हज़ार करोड़ मिलेंगे।

पीएम मोदी आज आरा में पटना-बक्सर फोर लेन हाइवे का शिलान्यास करने पहुंचे। उसके बाद पीएम ने भोजपुरी में भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि बिहार को देश के हर कोने से जोड़ना है। आज ऐसे कामों का शिलान्यास हो रहा है जो आने वाले दिनों में बिहार की शक्ल और सूरत बदल देंगे। बिहार के नौजवानों को नया बिहार बनाने की क्षमता देंगे।

बिहार को जंगलराज का डर सता रहा है

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में अपराध बढ़ रहा है। बिहार को जंगलराज डर सता रहा है। बिहार में मुसीबतें दबे पांव पहुंच रही हैं। बिहार में हत्याएं बंद करवानी हैं, दंगे बंद करवाने हैं तो पटना में मजूबत सरकार लाइये।