कोहली ने बीसीसीआई से की ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी की मांग!

कोहली ने बीसीसीआई से की ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी की मांग!

नई दिल्ली। बीसीसीआई ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी को श्रीलंका दौरे पर भेजने की तैयारी कर रही है। वे 20 अगस्त से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले जॉइन करेंगे। गौरतलब है कि श्रीलंका से तीन टेस्ट मैच की सीरीज में टीम इंडिया को पहले टेस्ट में शर्मनाक हार मिली है।

टीम की इस संकट की स्थिति में बीसीसीआई बिन्नी को श्रीलंका क्यों भेज रहा है यह तो खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली की रणनीति के तहत उन्हें वहां भेजा जा रहा है। बीसीसीआई के आधिकारिक बयान के अनुसार बिन्नी को टीम में 16वें सदस्य के रूप में जोड़ा गया है और वह वर्तमान टीम में शामिल किसी खिलाड़ी का स्थान नहीं लेंगे।

बीसीसीआई ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा, "ऑलराउंडर बिन्नी श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया से जुड़ेंगे।" यह स्पष्ट है कि 31 वर्षीय बिन्नी दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इ लेवन के चयन की योजना में भी शामिल हैं।

कोहली पांच गेंदबाजों के साथ उतरने की रणनीति बना रहे हैं, इसका मतलब है कि उन्हें सातवें नंबर पर अच्छे बल्लेबाज की जरूरत है। वर्तमान की स्थिति के मुताबिक बिन्नी को हरभजन की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। खबर यह भी है कि हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते मुरली विजय पर टीम फिजियो पैट्रिक फरहार्ट निगरानी रखे हुए हैंऔर उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा या नहीं इसका फै सला मैच शुरू होने से एक दिन पहले लिया जाएगा।