झूठे नारों के बल परबनी है मोदी सरकार: मुलायम

झूठे नारों के बल परबनी है मोदी सरकार: मुलायम

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहा कि केंद्र में झूठे नारों के बल पर सरकार बनी है। इसने जनता को ठगा है। किसान परेशान है, उसे न तो फसल का लाभप्रद मूल्य मिल रहा है और न ही समय पर अच्छा बीज-खाद मिलती है। नौजवान बेकारी का शिकार हैं। देश में व्यापक असंतोष है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी केंद्र सरकार के नाकारापन के खिलाफ जनता को आंदोलन के लिए तैयार करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, यादव ने पार्टी मुख्यालय में शनिवार को स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण के बाद ये बातें कहीं।

किसानों के लिए विशेष अवसरों और प्रोत्साहन पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि किसान की सम्पन्नता से देश की अर्थव्यवस्था में खुशहाली आएगी। अभी भी 65 प्रतिशत लोग खेती पर निर्भर हैं। उनकी जमीन का जबरन अधिग्रहण नहीं होना चाहिए।

उन्होंने याद दिलाया कि सन् 1942 में जब गांधी जी ने 'करो या मरो' का नारा दिया था, तब स्वतंत्र आंदोलन की अगुवाई कांग्रेस सोशलिस्ट पार्टी के नौजवान समाजवादियों ने ही की थी। आजादी के आंदोलन में गांधी जी अहिंसा पर विशेष जोर देते थे, जबकि भगत सिंह, बिस्मिल, सुभाष बोस का योगदान भी कम नहीं था। देश में जब आपातकाल लगा तो फिर समाजवादी उसके विरोध में आगे थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India