कांग्रेस ने बर्बाद किया मानसून सत्र: जेटली

कांग्रेस ने बर्बाद किया मानसून सत्र: जेटली

नई दिल्‍ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने संसद के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। जेटली ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कांग्रेस की वजह से संसद का पूरा मॉनसून सत्र खराब हो गया है। हम संसद में शुरू से ही बहस के लिए तैयार थे, लेकिन कांग्रेस ने बहस को नहीं होने दिया। बिना किसी कारण के संसद में गतिरोध बना रहे, ये किसी भी संविधान में नहीं है। जेटली ने कहा कि कांग्रेस को ये बर्दाश्त नहीं हो रहा है कि दूसरी पार्टी सत्ता में हैं।

जेटली ने राहुल पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इंसान जब बड़ा होता है तो मेच्योर (परिपक्‍व) होता है, लेकिन राहुल और नासमझ होते जा रहे हैं। जैसे-जैसे वो बड़े होते जा रहे हैं और अपरिपक्व हो रहे हैं। राहुल को तारे नारे और भाषण का फर्क भी नहीं पता।

उन्होंने बुधवार को लोकसभा में ललित मोदी विवाद पर चर्चा के समय वेल में आने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आलोचना की। उन्‍होंने कहा कि संसदीय प्रणाली के साथ ऐसा खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। संसद का मानसून सत्र पूरी तरह बर्बाद होने के लिए वित्त मंत्री ने कांग्रेस को दोषी बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बिना किसी काण के संसद नहीं चलने दी।

दूसरी ओर, सरकार ने आज दावा किया कि उसने संसद के पूरे मानसून सत्र में ‘व्यवधान का हथकंडा’ अपनाने वाली कांग्रेस को सत्र के समापण से एक दिन पहले ‘अलग-थलग’ कर दिया है और जीएसटी विधेयक पारित कराने के लिए सत्र की बैठक फिर से बुलाने का विकल्प खुला है। मानसून सत्र के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने के बाद राजग सांसदों ने संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा से विजय चौक तक मार्च किया और कांग्रेस द्वारा संसद के कामकाज को बाधित करने के विषय को उठाया।