अच्छे दिनों का सपना  दिखाने वाले मोदी हर मोर्चे पर फेल: डाॅ. हीरालाल

अच्छे दिनों का सपना दिखाने वाले मोदी हर मोर्चे पर फेल: डाॅ. हीरालाल

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश, मनरेगा में कटौती व अन्य समस्याओं के खिलाफ माकपा ने की प्रतिरोध सभा

लखनऊ। भारत की कम्युनिष्ट पार्टी (मार्क्स वादी) द्वारा पूरे देश में चलाये जा रहे देश व्यापी आंदोलन के अंतर्गत आज लखनऊ जिला कमेटी ने बख्शी का तालाब तहसील में प्रतिरोध सभा आयोजित की, जिसमें केन्द्र सरकार द्वारा किए जा रहे जन विरोधी कार्यों की मुखालफत के साथ जनहित से जुड़े तमाम मुद्दे उठाये गए। वक्ताओं ने बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार, घोटालों, सरकार द्वारा की जा रही वादाखिलाफी तथा मौसम की मार झेल रहे किसानों की समस्याओं की तरफ ध्यान आकृष्ट किया। सभा की अध्यक्षता जिला सचिव मण्डल सदस्य छोटेलाल रावत ने की तथा संचालन जिला कमेटी सदस्य प्रवीन पाण्डेय ने किया।

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव डाॅ. हीरालाल ने कहा कि अच्छे दिनों का सपना दिखाकर सत्ता में आयी मोदी सरकार एक साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी न तो मंहगाई पर रोक लगा सकी है और न ही काला धन वापस ला सकी है। ऐसी सरकार को जनता से वादाखिलाफी के चलते अब सत्ता में रहने का कोई हक नहीं रहा। पूरे देश में गंभीर कृषि संकट है जिसके चलते किसान आत्महत्या कर रहा है लेकिन केन्द्र सरकार के कान में जू नहीं रेंग रही है और वह केवल थोथी घोषणाओं और ‘मन की बात’ में व्यस्त है। राज्य सचिव मण्डल सदस्य मधु गर्ग ने कहा कि देश में खाद्य सुरक्षा कानून को लागू नहीं किया जा रहा है। राशन कार्डों के आवंटन में धांधली बरती जा रही है। पात्रों को उनका हक नहीं मिल पा रहा है। वर्तमान सरकार केवल कारपोरेट घरानों के इशारे पर ही अपनी नीतियों को लागू करने का कार्य कर रही है। 

सभा को संबोधित करते हुए जिला मंत्री प्रदीप शर्मा ने कहा कि लगभग दो महीने लंबे चले आंदोलन के बाद भी अभी तक बेमौसम बरसात की मार से संकटग्रस्त किसानों को उनका मुआवजा नहीं मिल सका है। तमाम गांवों में सुरक्षित भूमि पर दबंगों और भूमाफियाओं का कब्जा है। वहीं भूमिहीनों को पट्टे आवंटित न किया जाना तहसील की आम कार्यप्रणाली है। तहसील अधिकारियों, भू-माफियाओं, अपराधियों व दबंगों का गठजोड़ बना हुआ है और आम जनता अपनी समस्याओं को लेकर बदहाल और परेशान है। सभा को इसके अतिरिक्त जिला कमेटी सदस्य सीमा राना, ऋषि श्रीवास्तव, सीटू के प्रदेश अध्यक्ष आर.एस. बाजपेयी, सुमन सिंह, अनुपम यादव, क्रांति कुमार सिंह, रामआसरे, नादिर हुसैन वारसी, सुनील कुमार आदि ने भी संबोधित किया। सभा के उपरांत जिला सचिव प्रदीप शर्मा की अगुवाई में पार्टी प्रतिनिधिमण्डल ने उप जिलाधिकारी बीकेटी तहसील को प्रधान मंत्री व उन्हें संबोधित ज्ञापन भी सौपा गया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India