विधान सभा का मानसून सत्र कल से

विधान सभा का मानसून सत्र कल से

स्पीकर ने सभी राजनैतिक दलों के नेताओं से माँगा सहयोग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने कल से शुरू हो रहे सत्र के सुचारू संचालन के लिए सभी राजनैतिक दलों के नेताओं से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया है। आज विधान भवन में आयोजित एक बैठक में उन्होंने सभी दलीय नेताओं से विधान सभा की गौरवशाली परम्परा के अनुरूप आचरण करने का आग्रह करते हुए कहा कि इस सत्र में सरकारी कामकाज को निपटाने के अलावा जनता की समस्याओं के समाधान के लिए भी पहल की जानी चाहिए। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा नेता सदन अखिलेश यादव ने कहा कि विधान सभा के सत्र से सदस्यों को जनता की समस्याओं को सरकार के संज्ञान में लाकर, उनका समाधान कराने का अवसर मिलता है। सत्ता पक्ष की तरफ से सदन चलाने में पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा कि विधान सभा को बेहतर एवं रचनात्मक ढंग से चलाकर देश के समक्ष एक उदाहरण प्रस्तुत करना चाहिए। इसके साथ ही जनता को यह संदेश एवं भरोसा भी दिलाना चाहिए कि विधान सभा प्रदेश के हित में लगातार काम करने के लिए कृत संकल्प है। बेहतर एवं उपयोगी सत्र संचालन से हमारी लोकतांत्रिक परम्पराएं और अधिक मजबूत बनेंगी।

बैठक में बहुजन समाज पार्टी के स्वामी प्रसाद मौर्य, भारतीय जनता पार्टी के सुरेश कुमार खन्ना, कांग्रेस पार्टी के प्रदीप माथुर तथा राष्ट्रीय लोकदल के दलबीर सिंह ने भी विधान सभा अध्यक्ष को अपने-अपने दलों की ओर से पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। 

इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री मोहम्मद आजम खां, लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अम्बिका चौधरी भी उपस्थित थे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India