भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सपा - बसपा में गठबन्धन: भाजपा

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सपा - बसपा में गठबन्धन: भाजपा

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने आज उ0प्र0 की समाजवादी पार्टी सरकार पर भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करने वाली संस्था लोकायुक्त को कुन्द करने का आरोप लगाया। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने सपा बसपा दोनों में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर समझौता होने का आरोप लगाते हुए कहा लोकायुक्त की नियुक्ति में नेता विपक्ष की चुप्पी इसका स्पष्ट प्रमाण है। हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि वामपंथी नेता हरिकिशन सिंह सुरजीत उ0प्र0 में सपा व बसपा में गठबन्धन की इच्छा जतायी थी उन्होंने कहा कि लगता है माकपा नेता हरिकिशन सिंह सुरजीत के जीवन काल में तो नहीं लेकिन अब भ्रष्टाचार के मुद्दे पर दोनों दल में आपसी सहमति और गठजोड़ बनता नजर आ रहा है।

प्रदेश प्रवक्ता ने प्रदेश सरकार से सवाल किया कि लोकायुक्त जैसी संस्था को कुंद करने के पीछे सरकार की मंशा क्या है ? लोकायुक्त की नियुक्ति की संवैधानिक व्यवस्था को केवल अपने मनचाहे व्यक्ति की नियुक्ति के लिए बलाए ताक रखना कितना उचित ? भ्रष्टाचार विरोधी संस्था लोकायुक्त की नियुक्ति की प्रक्रिया में मनमानी ढ़ग अपनाना क्या लोहिया जी के सिद्धान्तों के अनुरूप है ? लोकायुक्त पद को पिछले डेढ़ वर्ष से तदर्थवाद में रखना भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना नहीं ?

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि लोकायुक्त की नियुक्ति के सम्बन्ध में सपा सरकार के साथ-साथ बसपा को भी जनता के सवालों का जबाव दे कि वह भ्रष्टाचार के पक्ष में है या भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़े है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India