मुंबई, नागपुर में नहीं खेला जायेगा पाकिस्तान का मैच

मुंबई, नागपुर में नहीं खेला जायेगा पाकिस्तान का मैच

चेन्नई। अगले साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम मुंबई और नागपुर में नहीं खेल सकेगी। महाराष्ट्र सरकार को डर है कि पाक टीम के मैच यहां होने पर शिवसेना जैसी पार्टियां कानून व्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकती है। एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार महाराष्ट्र सरकार और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच बैठक में यह फैसला लिया गया।

अखबार के अनुसार एक बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि, अनुराग ठाकुर ने महाराष्ट्र सरकार से बात की है। सरकार ने पाकिस्तान के मैच नहीं कराने में असमर्थता जताई है और बताया कि इससे राज्य मे कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। महाराष्ट्र सरकार से जुड़े सूत्रों के अनुसार, हम यह तय करेंगे कि पाकिस्तान वानखेड़े या नागपुर में कोई मैच न खेले। फाइनल कोलकाता में होगा और वहां कोई दिक्कत नहीं है।

गौरतलब है कि शिवसेना पाकिस्तानी खिलाडियों के भारत में खेलने का विरोध करती रही है। उसने पिछले साल महाराष्ट्र में कबड्डी और हॉकी मैचों में पाक खिलाडियों के हिस्सा लेने के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था। टी20 वर्ल्ड कप अंतिम कार्यक्रम आईसीसी जल्द की जारी करेगा। संभावना जताई जा रही है कि भारत व पाक दोनों एक ही ग्रुप में होंगे।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन मार्च में होगा और इसके मैच कोलकाता, धर्मशाला, नागपुर, मुंबई, बेंगलूरू, दिल्ली और चेन्नई में खेले जाएंगे। 2011 वर्ल्ड कप के बाद भारत पहली बार आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। बीसीसीआई नहीं चाहता है कि इस प्रतियोगिता के दौरान किसी तरह की शर्मिदा करने वाली स्थिति आए।