झारखण्ड: दुर्गा मंदिर में भगदड़, 11 श्रद्धालुओं की मौत

झारखण्ड: दुर्गा मंदिर में भगदड़, 11 श्रद्धालुओं की मौत

देवघर (झारखंड): झारखंड़ के देवघर में दुर्गा मंदिर में आज तड़के मची भगदड़ के कारण 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 20 श्रद्धालु घायल हो गए। इनमें 10 पुरुष हैं और 1 महिला हैं। भगदड़ में घायल हुए लोगों को हॉस्पिटल ले जाया गया है।

अंतिम समाचार मिलने तक, जिस मंदिर में यह भगदड़ हुई, वह दुर्गा मंदिर के एकदम करीब स्थित है। जिला प्रशासन के मुताबिक, सुबह 5 बजे भगदड़ हुई जिस समय लोग मंदिर में घुसने के लिए लाइन में लगे हुए थे। कुछ लोगों ने मंदिर में घुसने के लिए लाइन तोड़कर आगे जाने की कोशिश की।

आज सावन का सोमवार होने कारण मंदिर में अपेक्षाकृत अधिक भीड़ थी। हजारों श्रद्धालु अगस्त के महीने में मशहूर बैधनाथ मंदिर में शिवजी की पूजा अर्चना के लिए आते हैं।

सावन का सोमवार होने के चलते यहां काफी ज्यादा भीड़भाड़ थी। पिछले हफ्ते लाखों लोग मंदिर में पूजा अर्चना के लिए यहां पहुंचे थे। रविवार को ही जिला प्रशासन ने व्यवस्था आदि की पूरी समीक्षा करने के लिए मीटिंग की थी।

बता दें कि देवघर में पहले भी मंदिर में भगदड़ हो चुकी हैं। अगस्त 2007 में ऐसी ही एक भगदड़ में कम से कम 5 महिलाएं मारी गई थीं और 11 लोग घायल हो गए थे। यह भगदड़ भी बाबा बैधनाथ मंदिर में हुई थी।

India