मुंबई: अश्लीलता फैलाने के आरोपों में घिरी राधे मां ने आज सुबह अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा, मुझ पर आरोप लगाने वालों की जांच हो, साथ ही उन्होंने कहा, हर तरह की जांच और पूछताछ में पुलिस को सहयोग करूंगी। राधे मां आज सुबह मुंबई पहुंचने पर मीडिया से कहा, मैं जांच या पूछताछ में पुलिस के साथ क्यों नहीं करुंगी वे भी तो मेरे भक्त हैं।

जब राधे मां से उन पर लगे आरोपों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, पहले उनलोगों की जांच होनी चाहिए जो मेरे खिलाफ झूठे आरोप लगाए हैं। मुझे फंसा जा रहा है। मैं गलत होती तो मेरा भक्त मेरा विरोध करते। मैंने किसी से कुछ नहीं मांगा। मेरी शिकायत इंसानों से नहीं भगवान से है। उन्होंने कहा, मैं अपने सभी भक्तों से प्यार करती हूं और उनका सम्मान करती हूं।

शुक्रवार की रात राधे मां महाराष्ट्र के औरंगाबाद से नांदेड़ जाते समय आरोप लगने के बाद पहली बार मीडिया से बोलीं, उन्होंने कहा था, मैं कुछ नहीं बोलूंगी, मेरा न्याय ऊपरवाला करेगा। इससे पहले औरंगाबाद में होटल से निकलने के बाद मीडिया के सवालों का बहुत दर तक कुछ भी जवाब नहीं दिया था। जब मीडिया ने कई बार सवाल किया तो वो बेहोशी का नाटक कर गिर पड़ीं उसके बाद उनके भक्तों ने उन्हें गोद में उठा लिया। इस दौरान उनकी आंखों में आंसू भी देखने को मिले थे।

उधर मुंबई पुलिस सूत्रों ने बताया कि कल राधे मां से फिर पूछताछ हो सकती है। भोपाल के कमला नगर थाने में भी राधे मां के खिलाफ अश्लीलता फैलाने और धार्मिक भावना भड़काने की शिकायत की गई है। गौर हो कि मुंबई की एक महिला ने राधे मां पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। बोरीवली पुलिस ने राधे मां सहित 7 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

खुद को देवी का अवतार मानने वाली राधे मां का एक ऑडियो स्टिंग भी सामने आया है। जालंधर के रहने वाले सुरेंद्र मित्तल ने स्टिंग ऑडियो पेश कर राधे मां पर धमकाने का आरोप लगाया है। सुरेंद्र मित्तल ने दावा किया है कि अप्रैल 2015 में राधे मां ने उन्हें पंजाब के एक मोबाइल नंबर से फोन किया था। सुरेंद्र ने मुंबई में राधे मां के खिलाफ केस दर्ज करवाने वाली लड़की से भी संपर्क होने की बात कही है। सुरेंद्र का कहना है कि उन्होंने ही उस लड़की को राधे मां के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी थी। सुरेंद्र ने राधे मां पर धमकी देने का भी आरोप लगाया है और राधे मां से जुड़े अहम दस्तावेज होने की भी बात कही है। राधे मां की मिनी स्कर्ट में तस्वीरें आने के बाद उन पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लगा है। एक ऑडियो टेप में राधे मां को ‘फ्लर्ट’ करते भी सुना गया है।

राधे मां की मुरीद बॉलीवुड और राजनीतिक हस्तियां भी हैं। राजनीति और बॉलीवुड की हस्तियों की कुछ तस्वीरें मीडिया में सामने आयी हैं जिससे राधे मां के रूतबे का पता चलता है। राधे मां के भक्तों में कांग्रेस के नेता संजय निरूपम और भाजपा सांसद एवं भोजपुरी गायक मनोज तिवारी शामिल हैं। क्रिकेट खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू भी राधे मां की वंदना करते पाए गए हैं। फिल्मी हस्तियों में भोजपुरी अभिनेता रवि किशन, टेलीविजन कलाकार डॉली बिंद्रा, एफटीआईआई के अध्यक्ष गजेंद्र चौहान समेत तमाम हस्तियां राधे मां की मुरीद हैं।