मुख्यमंत्री से मिले IOC अध्यक्ष, मथुरा रिफाइनरी की गतिविधियों से अवगत कराया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज यहां उनके सरकारी आवास पर इण्डियन आॅयल काॅरपोरेशन के अध्यक्ष बी0 अशोक ने भेंट की। इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री को काॅरपोरेशन की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी। 

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान श्री अशोक ने मथुरा आॅयल रिफाइनरी की कच्चे तेल की खरीद पर राज्य सरकार द्वारा लगाए जा रहे प्रवेश कर को समाप्त करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि प्रवेश कर (एन्ट्री टैक्स) समाप्त कर विभिन्न पेट्रोलियम पदार्थाें पर यदि वैट की दर युक्त संगत कर दी जाती है, तो प्रदेश सरकार को अन्ततः अधिक राजस्व प्राप्त होगा। 

इण्डियल आॅयल के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि यदि कच्चे तेल पर प्रवेश कर समाप्त करने के सम्बन्ध में राज्य सरकार सकारात्मक रूप से विचार करती है तो काॅरपोरेशन द्वारा वर्तमान में लिए जा रहे स्टेट स्पेसिफिक काॅस्ट को वापस ले लिया जाएगा। 

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के लिए मथुरा आॅयल रिफाइनरी से प्रचुर मात्रा में बिटुमिन की उपलब्धता के विषय पर मुख्यमंत्री के अनुरोध पर श्री अशोक ने आश्वस्त किया कि इस कार्य के लिए रिफाइनरी से आवश्यकतानुसार बिटुमिन समय से उपलब्ध कराया जाता रहेगा।

मुख्यमंत्री ने श्री अशोक को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा उठाए गए बिन्दुओं के सम्बन्ध में राज्य सरकार द्वारा विचार किया जाएगा।