‘बजरंगी भाईजान’ भारत में सबसे ज्यादा कमाई वाली दूसरी फिल्म बनी

‘बजरंगी भाईजान’ भारत में सबसे ज्यादा कमाई वाली दूसरी फिल्म बनी

मुंबई : अभिनेता सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर 300 करोड़ का जादुई आकड़ा पार करते हुए ‘पीके’ के बाद भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बनने का गौरव हासिल किया।

कबीर खान के निर्देशन में बनी भारत-पाकिस्तान पर केंद्रित इस फिल्‍म ने 17 जुलाई को रिलीज होने के महज 20 दिनों के अंदर ही 300 का करिश्माई आकड़ा छू लिया। कबीर खान ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी उन्होंने ट्वीट किया, ‘300 प्लस’। इरोस इंटरनेशनल द्वारा जारी बयान के मुताबिक ‘बजरंगी भाईजान’ ने भारत में 300 करोड़ का आकड़ा छू लिया है। वही बुधवार को भारत के बाहर फिल्म ने 2.45 करोड़ की कमाई की। ‘बजरंगी भाईजान’ एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो एक बोलने में अक्षम पाकिस्तानी लड़की को उसके गांव पहुंचाने के लिए जद्दोजहद करता है। फिल्म में सलमान का किरदार उनकी पिछली एक्शन फिल्मों से बिल्कुल अलग है। फिल्म में उनका किरदार उनके अंदर के एक भावूक और भोले भाले इंसान को उभार कर बड़े पर्दे पर लाया है।

व्यापार विश्लेषक तरन आदर्श ने लिखा, ‘बजरंगी भाईजान’ ने 300 का आकड़ा पार किया। इसी के साथ ही ‘पीके’ के बाद भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बनने का गौरव भी हासिल किया। फिल्म में सुपरस्टार सलमान खान के अलावा करीना कपूर खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अपने शानदार अभिनय से सबका दिल जीतने वाली बाल कलाकार हर्षाली मल्होत्रा भी हैं।