पीएनबी ने प्रशिक्षार्थिओं को बांटी निःशुल्क कम्प्यूटर किट

पीएनबी ने प्रशिक्षार्थिओं को बांटी निःशुल्क कम्प्यूटर किट

सैफई (इटावा) पंजाब नैशनल बैंक किसान प्रशिक्षण केन्द्र सैफई पर चल रहे त्रिमासीय निःशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण में ग्रामीण क्षेत्रों के युवक तथा युवतियों को उच्च शिक्षा के साथ कम्प्यूटर शिक्षा में भी आगे बढने के उद्ेश्य से केन्द्र पर प्रशिक्षण ले रहे 60 प्रशिक्षार्थिओं को निःशुल्क कम्प्यूटर किट प्रदान की गयी।

 केन्द्र के निदेशक के.के.महतो ने बताया कि इस कम्प्यूटर के युग मंे हर व्यक्ति के लिए कम्प्यूटर शिक्षा बहुत ही जरूरी हो गयी है। प्राइवेट तथा सरकारी विभागों में कम्प्यूटर का बहुत बड़ा महत्व है। उन्होनें कहा उच्च शिक्षा के साथ-साथ कम्प्यूटर शिक्षा पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। ग्रामीण क्षेत्र के युवा पी.एन.बी. के इस प्रशिक्षण का अधिक से अधिक लाभ लें जिससे भविष्य में ये शिक्षा उनके काम आ सके। उन्होने कहा कि पंजाव नेशनल किसान प्रशिक्षण केन्द्र पर कम्प्यूटर प्रशिक्षण पूरी तरह से निशुल्क दिया जाता है। 

पी.एन.बी किसान प्रशिक्षण केन्द्र पर आज ही पदभार गृहण किये राहुल कुमार, अधिकारी ने बताया कि आज के परिवेश में कम्प्यूटर शिक्षा के बिना कार्य करने में अनेक समस्याओं का  सामना करना पड़ सकता है। इसलिए सभी प्रशिक्षार्थी मन लगाकर पढ़ाई करें जिससे ग्रामीण क्षेत्र के युवक तथा युवतियों को आगे बढ़ने का मौका मिले। केन्द्र के कम्प्यूटर प्रशिक्षक सन्तोष कुमार ने बताया कि 3 मासीय इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में कम्प्यूटर का प्रारम्भिक ज्ञान, एम.एस. आॅफिस, इन्टरनेट, टैली आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी जायेगी। 

Uttar Pradesh, India