हैदराबाद: श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की तारीफ करते हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि वे विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और उनके साथ इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना शानदार अनुभव रहा।

मलिंगा के बॉलिंग एक्शन पर सवाल पूछने पर तेंदुलकर ने कहा, ‘यह मुश्किल जवाब है। मलिंगा का एक्शन बिलकुल अलग तरह का है। मुझे नहीं लगता है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दुनिया के किसी भी गेंदबाज को मैंने उसके 50 प्रतिशत तक भी करीब पहुंचते हुए देखा हो। विश्व स्तरीय गेंदबाज, सच्चा चैम्पियन।’

उन्होंने कहा, ‘मुंबई इंडियन्स के लिए उसके साथ खेलना शानदार अनुभव रहा। मजाक में बोलूं तो जब कई लोग मुझसे पूछते हैं कि उसका सामना कैसे करना है तो मैं कहता हूं, बाल को नहीं, गेंद को देखो।’ तेंदुलकर ने यह प्रतिक्रिया इस सवाल के जवाब में दी कि मलिंगा को कैसे खेला जाए।

हैदराबाद को पसंद करने के संबंध में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह और पूरी टीम हैदराबाद में खेलने और ‘बिरयानी’ के लिए बेताब रहती थी, जिसके लिए शहर मशहूर है। तेंदुलकर ने कहा कि एक बार उन्होंने शहर के फलकनुमा पैलेस में अपने परिवार के साथ दो दिन का समय भी बिताया था।