कांग्रेस की मानसिकता विकास विरोधी: बीजेपी

कांग्रेस की मानसिकता विकास विरोधी: बीजेपी

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा लखनऊ में किये गये प्रदर्शन को फ्लाप शो बताते हुए कहा कि हासिये खड़ी कांग्रेस विकास विरोध मानसिकता के तहत हंगामे में जुटी है। प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कांग्रेस की संर्कीण अवरोधी विकास विरोधी मानसिकता की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि 1975 के आपातकाल के द्वारा प्रजातंत्र का दमन करने वाले नागरिकों की स्वतंत्रा को छीनने वाले निष्कासन को प्रजातंत्र का काला दिन मानने जैसी बेबुनियाद बाते कर रहे है।

उन्होंने कहा कि लखनऊ में जुटे कांग्रेसी क्या इस बात का जबाव देंगे कि सत्ता में रहते हुए कई मौको पर सदन में सदस्यों के निष्कासन को उचित मानने वालो को आज काला दिन क्यों लग रहा है। जब 15 मार्च 1989 को 63 विपक्षी सदस्यों को तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की हत्या से सम्बन्धित जस्टिस ठक्कर की रिपोर्ट को प्रस्तुत करने की मांग पर निष्कासित कर दिया गया था तब उचित था।

श्री पाठक ने कहा कि संसद के मानसून सत्र के प्रारम्भ से ही कांग्रेस द्वारा अपनाई गयी संसद में अवरोध के नीत से देश भर में सार्वजनिक असंतोष फैला है। देश के लोगों को ये समक्ष में आ रहा है कि भारत के पुनरूत्थान के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार के निर्धारित प्रयासों में बाधा उत्पन्न करने के लिए कांग्रेस ऐसा कर रही है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लगभग 130 वर्षों के इतिहास और पांच दशकों से अधिक समय के लिए देश पर शासन करने का रिकार्ड का दावा करने वाली कांग्रेस पार्टी अभी भी 2014 के आम चुनावों में अपनी शर्मनाक हार और तीन दशकों के बाद देश के लोगों द्वारा श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को पूर्ण बहुमत दिया जाना पचा नहीं पा रही है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India