वेबसाइट की मदद से टैलेंट तलाशेगा पीसीबी

वेबसाइट की मदद से टैलेंट तलाशेगा पीसीबी

कराची। देश के युवा क्रिकेटरों की काबिलियत को परखने और नई प्रतिभाओं को खोजने के लिये पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) ने नया तरीका ईजाद किया है। पीसीबी अब वेबसाइट के माध्यम से काबिल क्रिकेटरों की पहचान करेगा। पीसीबी बहुत जल्द एक वेबसाइट लांच करने की योजना बना रहा है जहां कोई भी क्रिकेटर अपनी गेंदबाजी अथवा बल्लेबाजी कौशल को दिखाने के लिये छोटा वीडियो अपलोड कर सकता है।

यदि उसकी प्रतिभा बोर्ड को पसंद आएगी तो उसे युवा क्रिकेटर के तौर पर खेलने का मौका मिल सकता है। बोर्ड के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वेबसाइट पर अपलोड होने वाली वीडियो पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी(एनसीए) के कोच लगातार नकार रखेंगे। यदि उन्हें कोई भी खिलाड़ी प्रतिभावान लगेगा तो उसे ट्रायल के लिये एनसीए बुलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि वेबसाइट बनाने की योजना बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान की थी।

अधिकारी ने कहा, बोर्ड प्रमुख शहरयार की सोच पर काम करते हुए वेबसाइट लांच करने की येजना बनाई गई है। बार-बार ऎसी शिकायतें मिल रही थीं कि एनसीए कोच प्रतिभा की सही पहचान नहीं कर पा रहे हें और काबिल लोगों को आगे आने का मौका नहीं मिल पा रहा है। वेबसाइट के लांच होने से क्रिकेटर के चयन में पारदर्शिता होगी और काबिल प्रतिभा को नकारंदाज नहीं किया जा सकेगा।

पाकिस्तान के दूरगामी और पहाड़ी क्षेत्रों में भी इंटरनेट की सुविधा मौजूद है और पीसीबी को उम्मीद है कि वेबसाइट को जबरस्त प्रतिक्रिया मिलेगी। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम भी नए क्रिकेटरों को कोचिंग देने के लिये भी कैंप आयोजित कर चुके हैं।