श्रेणियाँ: राजनीति

मन की बात करने वाले पीएम देश की भी बात सुनें: राहुल

25 सांसदों के निलंबन के विरोध में कांग्रेस का लोकसभा के बाहर धरना

नई दिल्ली: लोकसभा से 25 सांसदों के निलंबन के खिलाफ आज कांग्रेस ने आक्रामक तेवर अपना लिए। पार्टी अध्यक्ष सोनिया और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस सांसद गांधी प्रतिमा के नीचे धरने पर बैठे। इसमें पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद थे। इस दौरान सोनिया और राहुल गांधी ने सरकार पर जबरदस्त हमला बोला।

राहुल ने ताबड़तोड़ हमले बोलते हुए कहा कि हमारे 25 सांसद एक सिंबल हैं। जो हमारे साथ किया जा रहा है वो पूरे देश के साथ किया जा रहा है। ये इंटरनेट, फिल्म संस्थान पर भी हो रहा है। चाहे हमें संसद से उठाकर बाहर फेंक दिया जाए, पर हम दबाव कम नहीं करेंगे। हम पूरे देश में इनको घेरेंगे। व्यापमं घोटाले में हजारों छात्रों का भविष्य बर्बाद हुआ है। सुषमा स्वराज जी ने कानून तोड़ा है। राजस्थान की सीएम ललित मोदी के साथ वित्तीय लेनदेन में फंसी हैं। इस्तीफा हम नहीं देश की जनता मांग रही है। मोदी जी तो हमेशा मन की बात करते रहते हैं, कभी वह कभी देश की बात भी सुन लें।

वहीं सोनिया गांधी ने कहा कि संसद को चलाना सरकार की ड्यूटी बनती है। लोकतंत्र की हत्या हो रही है। वहीं पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि पिछले डेढ़ महीने से जो मुद्दे उठाए जा रहे हैं, सरकार की जिम्मेदारी है कि उनसे निपटा जाए। हम इस्तीफे की मांग करके गलत नहीं कर रहे हैं। जबकि अहमद पटेल ने कहा कि कांग्रेस के साथ जिस तरह से किया गया है, वो गलत है। गुजरात मॉडल पर काम हो रहा है। पहले गुजरात में कर रहे थे अब यहां कर रहे हैं। ये अलोकतांत्रिक है। कमलनाथ ने कहा कि इस तरह का एक्शन कभी नहीं लिया गया है। संसदीय कार्यप्रणाली को ठेस पहुंची है। इस कदम से लोकतंत्र को ठेस पहुंची है।

समाजवादी पार्टी के सांसदों ने भी इसमें हिस्सा लिया। सांसदों के निलंबन के खिलाफ अगले पांच दिनों तक नौ विपक्षी पार्टियां लोकसभा की कार्यवाही के बहिष्कार कर रही हैं। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को ही साफ कर दिया था कि तृणमूल कांग्रेस, एनसीपी, जेडीयू, आरजेडी, मुस्लिम लीग, आम आदमी पार्टी और लेफ्ट पार्टियां लोकसभा की कार्यवाही में शामिल नहीं होंगी। वहीं लोकसभा अध्यक्ष की कार्रवाई पर नाराजगी दिखाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने NDTV से कहा कि यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है।

दरअसल, कांग्रेस ललितगेट और व्यापमं के मुद्दे पर मंत्रियों के इस्तीफ़े की मांग पर अड़ी है। कांग्रेस के सांसद सदन में काली पट्टी बांधकर और हाथ में तख़्तियां लेकर आ रहे हैं। लगातार नारेबाज़ी कर रहे हैं, जिससे सदन में कार्यवाही नहीं हो पा रही है।

Share

हाल की खबर

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024

राष्ट्रीय आय में मिले लोगों को हिस्सा- अखिलेन्द्र

भाजपा ने भारत गणराज्य की आर्थिक सम्प्रभुता को पहुंचाई क्षति, हारना जरूरीसमाज के मैत्रीभाव को…

मई 13, 2024

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024