नई दिल्ली। लगता है मोदी सरकार ने आहिस्ते से पोर्न साइट्स पर प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया है। देश के यूजर्स का कहना है कि वेे कुछ लोकप्रिय पोर्न साइट्स का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। दूसरी तरफ दावा किया जा रहा है कि सरकार ने पोर्न साइट्स पर प्रतिबंध लगाने का फैसला पहले ही ले रखा था उसी पर कार्रवाई की जा रही है। हालांकि इस मामले में अभी तक मोदी सरकार की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा है कि है कई लोकप्रिय पोर्न साइट्स अब खुल नहीं रही है।

यह खबर उस वक्त पूरी तरह पुख्ता हो गई जब बीएसएनएल, एमटीएनएल, वोडाफोन जैसे नेटवर्क पर भी पोर्न साइट्स नहीं खुले। रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि दुनिया की मशहूर 13 पोर्न साइट्स में से 11 का एक्सेस इन नेटवर्क पर बंद कर दिया गया है। बाकि की दो साइट्स को एक्सेस किया जा सकता है। हालांकि कई दूसरे नेटवर्क पर पोर्न साइट्स को आसानी से एक्सेस किया जा रहा है। भारत में पोर्न साइट्स पर बैन होने की खबर के बाद टि्वटर पर भी ट्रेंड करने लगी। लोगों ने पोर्न साइट्स को लेकर कई तरह की प्रतिकियाएं दी।

यूजर्स ने कहा, सरकार आतंकवाद पर पाबंदी नहीं लगा सकती लेकिन पोर्न साइट्स पर पाबंदी लगा रही है। भारत इसर ने कहा, मैगी बैन, बीफ बैन और अब पोर्न बैन इसका यह मतलब है कि अब कंडोम के प्रचार पर भी बैन लगेगा। गौरतलब है कि कि सुप्रीम कोर्ट ने पोर्न साइट्स पर नियंत्रण लगाने की अपील को नकारते हुए कहा था कि हम किसी को चार दिवारी में पोर्न देखने से नहीं रोक सकते। हालांकि सरकार ने यह संके त दिए थे कि पोर्न साइट पर नियंत्रण के लिए सरकार कोई उपाय करेगी।