टी-20 में भी पाकिस्तान की जीत से शुरुआत

टी-20 में भी पाकिस्तान की जीत से शुरुआत

श्रीलंका को 29 रनों से हराया

कोलंबो। पाकिस्तान ने आर. प्रेमदासा स्टेडियम में हुए पहले अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच में श्रीलंका को 29 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। पाकिस्तान से मिले 176 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी। श्रीलंका के तीन अहम विकेट चटकाने वाले सोहेल तनवीर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका ने 19 रन के योग पर तीन अहम विकेट गंवा दिए। एंजेलो मैथ्यूज (23) ने धनंजय डी सिल्वा (31) के साथ चौथे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की पूरी कोशिश की, हालांकि वे रन गति तेज नहीं रख पाए। शुरूआती 10 ओवरों में मात्र 55 रन बना सकी श्रीलंका के लिए मिलिंडा सिरिवर्दाना (35) और चमारा कापुगेदरा (नाबाद 31) के साथ तेजी से रन जुटाना शुरू किया, लेकिन टीम आखिरी के पांच ओवरों में मात्र 32 रन जोड़ सकी।

सिरिवर्दाना ने 18 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के लगाए, जबकि कापुगेदरा 16 गेंदों में एक चौका और तीन छक्का लगाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान के लिए सोहेल तनवीर ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए, जबकि अनवर अली को दो विकेट मिले। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने शोएब मलिक (नाबाद 46) और उमर अकमल (46) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 81 रनों की तेज साझेदारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 175 रन बनाए।

पाकिस्तान ने मुख्तार अहमद (2) के रूप में पहला विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया। अहमद शहजाद (17) और मोहम्मद हफीज (46) ने हालांकि दूसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। थिसारा परेरा ने शहजाद और हफीज दोनों बल्लेबाजों के विकेट चटकाए। मलिक और अकमल ने हालांकि इसके बाद ताबड़तोड़ साधेदारी कर टीम को बड़े स्कोर की ओर बढ़ाया। अकमल 24 गेंदों पर तीन चौका और तीन छक्का लगाकर लसिथ मलिंगा की गेंद पर पगबाधा हो पवेलियन लौटे।

19वें ओवर की आखिरी गेंद पर अकमल के लौटने के बाद आखिरी छह गेंद खेलने उतरे कप्तान शाहिद अफरीदी चार गेंदों पर एक छक्के मदद से आठ रन बनाकर फर्नाडो का शिकार हुए। अब दोनों टीमें शनिवार को इसी मैदान पर श्रृंखला का दूसरा और आखिरी मैच खेलेंगी।