सोनिया, मुलायम, अखिलेश समेत कई हस्तियों ने कलाम को श्रद्धांजलि

सोनिया, मुलायम, अखिलेश समेत कई हस्तियों ने कलाम को श्रद्धांजलि

नई दिल्ली : देश ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दी और सभी राजनीतिक दलों के नेताओं और विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियों ने उन्हें ‘सच्चा सपूत’ और ‘दुर्लभ रत्न’ कहते हुए अत्यंत आत्मीय ढंग से याद किया। भारी संख्‍या में आमलोग भी अपने राष्‍ट्रपति को श्रद्धांजलि देने राजाजी मार्ग स्थित उनके आवास पर पहुंचे।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अनेक गणमान्य लोगों ने 83 वर्षीय कलाम को श्रद्धांजलि दी जिनकी पार्थिव देह शिलांग से यहां लाई गयी। उनका सोमवार रात शिलांग में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। कलाम का अंतिम संस्कार तमिलनाडु में उनकी जन्मस्थली रामेश्वरम में पूरे सैन्य सम्मान के साथ 30 जुलाई को किया जायेगा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके पुत्र और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कलाम के आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

10, राजाजी मार्ग स्थित उनके आवास पर मौजूद अन्य गणमान्यों में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, रविशंकर प्रसाद आदि मौजूद थे।

तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने भी अपने पूर्व कमांडर-इन-चीफ को श्रद्धांजलि दी। इनके अतिरिक्त दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी ने भी पूर्व राष्ट्रपति को पुष्पांजलि अर्पित की।

India