जायज़ है पेट्रोल डीजल पंपों की सांकेतिक बंदी:बीजेपी

जायज़ है पेट्रोल डीजल पंपों की सांकेतिक बंदी:बीजेपी

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने पेट्रोल डीजल पंपों द्वारा आज संकेतिक रूप से कि गयी बंदी को जायज करार देते हुए कहा कि अपने चुनावी वादे से मुकरती सपा सरकार वैट की दरों को तो पड़ोसी राज्यों के समान कर नही पा रही, उलटे पेट्रोल डीजल पर लगने वाले वैट को स्थाई जरूर कर दिया। प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि सपा समर्थन से चल रही यूपीए सरकार जब पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार बढोत्तरी कर रही थी तब यह फैसला क्यों नहीं किया, अब जब दामों में गिरावट हो रही है तो उसके लाभ से राज्य की जनता को वंचित करने में अखिलेश सरकार क्यों जुटी है। 

श्री पाठक ने कहा कि अखिलेश सरकार की गलत नितियों के कारण राज्य की जनता पिस रही है। मथुरा रिफाइनरी में पेट्रोल व डीजल तैयार करने को लाए जाने वाले क्रुड आयल पर पांच प्रतिशत प्रवेश कर लिया जा रहा है, जो वैट के अतिरिक्त है, इसका सीधा असर आम उपभोक्ताओं पर पड रहा है। उन्होंने कहा ‘पूरे होते वादे‘ का नारा देने वाले लोग अपने घोषणा-पत्र में कही  बातो को पूरा तोे कर नहीं पा रहे है, लेकिन ठीक उसके उलट आचरण जरूर कर रहे है।  

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सपा सरकार जनहितकारी फैसले लेते हुए प्रवेश कर को लेकर जो वातावरण बना है उसके समाधान के लिए ठोस कदम उठाये । पेट्रोल डीजल पर वैट की दरों को लेकर ‘चित भी मेरी पट भी मेरी‘ की नीति छोड़ दाम घटने पर उसका लाभ प्रदेश के आवाम को मिले इसकी व्यवस्था की जाय।

Lucknow, Uttar Pradesh, India