हैदराबाद : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी ने देश में किसानों की खुदकुशी के लिए प्रधानमंत्री को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार किसानों की मदद करने में नाकाम रही है।

बिहार में मोदी की घोषणा पर ताना कसते हुए जिसमें राज्य के लिए 50,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के विशेष पैकेज का ऐलान किया जाएगा, औवेसी ने जानना चाहा कि इतनी बड़ी राशि कहां से आएगी। उन्होंने पूछा कि क्या उनके पास अलादीन का जादुई चिराग है। हैदराबाद के सांसद ने कहा कि किसानों के खुदकुशी करने की खबरें महाराष्ट्र के विदर्भ और मराठवाड़ा तथा कर्नाटक से भी आ रही हैं। किसान कर्जे की वजह से मर रहे हैं। वे बैंकिंग प्रणाली की वजह से मर रहे हैं और वे साहूकारों की वजह से मर रहे हैं। औवेसी ने कल रात कहा कि आपकी (मोदी की) सरकार किसानों की मदद करने में असफल रही है और उनकी मौतों के लिए आप जिम्मेदार हैं।

अपने भाषण के दौरान असदुद्दीन ने याकूब मेमन को फांसी के खिलाफ मीडिया में आई एक खबर पढ़ी। उन्होंने हाल ही में कहा था कि 1993 के मुंबई विस्फोटों में दोषी ठहराए गए याकूब को उसके धर्म की वजह से यह सजा सुनाई गई है। उन्होंने कहा कि क्या यह सच है कि पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने एक दया याचिका के साथ तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल से मुलाकात कर राजोअना (पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के हत्यारे) के लिए दया की मांग की थी।