हमीरपुर घटना की सीबीआई जांच हो: निर्मल खत्री

हमीरपुर घटना की सीबीआई जांच हो: निर्मल खत्री

लखनऊ:प्रदेश में एक बार फिर पुलिस की लारवाही और शासन-प्रशासन की उदासीनता के चलते एक छात्रा को जहां आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा वहीं पुलिस द्वारा बर्बर कार्यवाही करते हुए गोली चलाने से एक नौजवान की दुखद मृत्यु हो जाने की घटना प्रदेश सरकार के लिए शर्मनाक है। प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 खत्री ने हमीरपुर में हुई इस घटना की कड़ी निन्दा करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।

डाॅ0 खत्री ने कहा कि हमीरपुर में एक इण्टर की छात्रा द्वारा दबंग शोहदों की हरकतों एवं छेड़छाड़ से तंग आकर आग लगाकर आत्महत्या करने व छात्रा के पिता द्वारा पुलिस में शिकायत किये जाने के बाद भी पुलिस द्वारा लापरवाही बरते जाने से उपजे आक्रोश से क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा पुलिस के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध पर पुलिस द्वारा की गयी बर्बर लाठीचार्ज व गोली चलाये जाने से एक युवक की मृत्यु हो जाने एवं अनकों के घायल हो जाने की घटना प्रदेश में पुलिस की लापरवाही एवं निकम्मेपन को तो साबित करती ही है, वहीं एक विशेष समुदाय द्वारा समाज में दबंगई की जो इन्तिहा की जा रही है वह प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार पर भी सवालिया निशान खड़ा करता है। उन्होने कहा कि उ0प्र0 में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी सख्त कदम उठायेगी। 

डाॅ0 खत्री के निर्देश पर आज पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल हमीरपुर पहुंचा और छात्रा के परिवार एवं पुलिस गोलीकाण्ड में मृतक युवक के परिजनों से मिलकर कंाग्रेस पार्टी की ओर से शोक संवेदना व्यक्त किया तथा पुलिस की गोली एवं लाठीचार्ज में घायलों से मिलकर घटना की पूरी जानकारी हासिल की। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व सांसद राजाराम पाल, विधायक दलजीत सिंह एवं गयादीन अनुरागी,नरेन्द्र शर्मा, सचान एवं जिलाध्यक्ष शामिल रहे।

प्रतिनिधमंडल ने मुलाकात के उपरान्त इस दुःखद घटना की सीबीआई जांच कराये जाने, मृतक छात्रा एवं युवक के परिजनों को पच्चीस-पच्चीस लाख रूपये आर्थिक मुआवजा प्रदान किये जाने, आक्रोशित भीड़ में शामिल लोगों पर लगाये गये फर्जी मुकदमें वापस लिये जाने एवं घायलों का निःशुल्क इलाज कराये जाने की मांग करते हुए कहा कि प्रदेश में गिरती हुई कानून व्यवस्था एवं जंगलराज के खिलाफ कांग्रेस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री के नेतृत्व में निर्णायक लड़ाई लड़ेगी।  

Lucknow, Uttar Pradesh, India