प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त: डाॅ0 मनोज मिश्र

प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त: डाॅ0 मनोज मिश्र

लखनऊ:  भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में भारी दवा संकट पर समाजवादी पार्टी की सरकार को घेरा। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने आरोप लगाया कि सपा सरकार में प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गयी है। प्रदेश के सरकारी अस्पताल भीषण दवा संकट से जूझ रहे है। वर्षा जनित बीमारियों की सम्भावना देखते हुए स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से लाचार लग रहा है। एक तरफ भीषण दवा संकट तो  दूसरी तरफ वर्षा जनित बीमारियों का कोप । स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चैपट। 

डाॅ0 मिश्र ने सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मुफ्त की दवाई की बात करने वाली सरकार साधारण दवाईयां भी आमजन को मुहैया नहीं करा पा रही है। कुल 284 दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित होनी चाहिए पर अस्पतालों में दवाई के नाम पर कुछ भी नहीं है। अपूर्ति कर्ताओं से सांठ-गांठ के कारण प्रदेश के सरकारी अस्पतालों को दवाईयों का भीषण संकट उत्पन्न हो रहा है। सरकार के अकर्मण्यता की यह पराकष्ठा है। 

डाॅ0 मिश्र ने सरकार को चेताते हुए कहा कि प्रदेश में वर्षा जनित बीमारियों का प्रकोप होने की सम्भवना है। डेंगू, चिकनगुनियां और इनसेफिलाइटिस के फैलने की भीषण सम्भवना हैं। प्रदेश की सपा सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। प्रदेश के 22 जिलों में डेंगू और चिकनगुनिया का खतरा बताया जा रहा है। जबकि वर्षा जनित बीमारियों के चपेट में पूरे प्रदेश पर खतरा हैं। डाॅ0 मिश्र ने कहा कि सपा सरकार की इन बीमारियों से निपटने की कोई तैयारी नहीं है। सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। 

प्रवक्ता डाॅ0 मिश्र ने सपा सरकार को चेतानी दी कि सरकार प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में दवा संकट को तत्काल हल करें। वर्षा जनित बीमारियों की सम्भवाना को देखते हुए सरकार तत्काल कदम उठायें। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India