छात्राओं को धमकाने वाली राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष बर्खास्त हो: डा0 मनोज मिश्र

छात्राओं को धमकाने वाली राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष बर्खास्त हो: डा0 मनोज मिश्र

लखनऊ :  भारतीय जनता पार्टी ने उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुमन यादव की बर्खास्तगी की मांग की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र में मांग की कि राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुमन यादव को पीडि़ताओं को धमकाने के मामले में तत्काल बर्खास्त किया जाये। उन्होंने आरोप लगाया कि महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने में पीडि़त बालिकाओं को समझाने के बजाय धमकाया तथा मुँह बन्द रखने की नसीहत दी।

प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं और बलिकाओं के यौन उत्पीड़न की घटनाऐं दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ रही है। ध्वस्त कानून व्यवस्था के कारण महिलाओं और बालिकाओं का जीना दूभर हो गया है। बरेली में यौन पीडि़त बालिकाओं को सात्वना देने के बजाय आयोग उपाध्यक्ष ने आरोपी लड़कों से समझौता करने का दबाव डाला। लडकियों को मुंह बंद रखने की हिदायत दी तथा मीडिया में जाने पर शादी ने होने की धमकी दी। श्रीमती सुमन यादव ने पीडि़ताओं का मनोबल तोड़ने की हर संभव कोशिश की।

प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने कहा कि मुलायम सिंह जैसी बात कि लड़कों से गलतियां हो जाती है, फिर सुमन यादव ने दोहराई। लड़कों से समझौता कर लेना कह कर क्यों धमकी दे रही थी ? सपा के शासन काल में धौस और धमकी का जोर चल रहा है। हर उस व्यक्ति को धमकाया जा रहा है जो सपा सरकार के विरोध में आवाज उठा रहा है।

डा0 मिश्र ने मुख्यमंत्री से मांग की कि धमकी देने वाली महिला आयोग की उपाध्यक्ष को तत्काल बर्खास्त किया जाये। अब प्रदेश का महिला आयोग ‘धमकी आयोग’ का काम करने लगा है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India