श्रेणियाँ: उत्तर प्रदेश

दहेज हत्या में मृत महिला जिंदा बरामद

देवरिया: देवरिया पुलिस ने आज एक ऐसी महिला को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की जिसकी हत्या और लाश गायब करने का मुकदमा उसके ससुराल वालों पर चल रहा था।   

राजकिशोर मद्धेशिया पुत्र स्व0 रामदयाल मद्धेशिया, निवासी गजपुर, थाना गगहा, जनपद गोरखपुर ने अपनी पुत्री शिल्पी मद्धेशिया को दहेज के लालच में प्रताडि़त करते हुए उसे मारकर लाश को गायब करने का मुकदमा धारा 498ए/304बी/201 भादसं व धारा 3/4 डीपी ऐक्ट का अभियोग18.03.2015 को पंजीकृत कराया गया  जिसमें शिल्पी मद्धेशिया के पति राजू मद्धेशिया, ससुर दीनानाथ मद्धेशिया, जेठ कन्हैया, सास कलावती देवी व दीनानाथ का दामाद संजय को अभियुक्त बनाया गया था। अभियुक्तगण थाना रूद्रपुर के अन्तर्गत ग्राम उसरा बाजार के निवासी हैं।

एक तरफ वादी पक्ष दहेज लोभियों को सलाखों के पीछे भेजने के लिए दबाव बना रहे थे वहीं अभियुक्त पक्ष अपने आप को निर्दोष साबित करने के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा रहे थे।

पुलिस अधीक्षक देवरिया डा0 मनेाज कुमार ने केस का अध्ययन कर क्षेत्राधिकारी रूद्रपुर के नेतृत्व में सर्विलांस टीम की मदद से एक टीम गठित की, जिसको अन्ततोगत्वा आज सफलता मिल ही गयी।

सर्विलांस टीम प्रभारी उ0नि0 शैलेश तोमर, कां0 विमलेश सिंह, कां0 राहुल सिंह व पुलिस उप महानिरीक्षक गोरखपुर परिक्षेत्र की सर्विलांस टीम के हे0कां0 दिनेश सरोज व कां0 राजेश शुक्ला ने जब सीडीआर खंगालना शुरू किया, जिसकी मदद से शिल्पी मद्धेशिया राडार में आ गयी। 

सर्विलांस टीम की मदद से व मुखबिर खास ने बताया कि शिल्पी मद्धेशिया आज दिन में 01 बजे और 03 बजे के बीच दुग्धेश्वर नाथ मंदिर रूद्रपुर पर आ रही है। क्षेत्राधिकारी रूद्रपुर सुधीर शर्मा ने तत्काल उ0नि0 नरेन्द्र यादव, महिला आरक्षी आफरीन खातून, कां0 बृजेश सिंह की एक टीम गठित कर सादे कपड़ों में लगा दिया। दिन में 02 बजे शिल्पी मद्धेशिया को मंदिर से पुलिस न अपने सुरक्षा में ले लिया। पुलिस टीम की इस सफलता पर पुलिस अधीक्षक देवरिया डा0 मनोज कुमार ने क्षेत्राधिकारी रूद्रपुर को बधाई दी और टीम के सदस्यों को 05 हजार रूपये नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी।

Share

हाल की खबर

ज़िला जज ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। जिला बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को जनपद न्यायाधीश दिनेश…

मई 7, 2024

एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 को मिल रहा व्यापक समर्थन

राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (आइपीएफ) के एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 एवं…

मई 6, 2024

अब एक चुनाव, एक उम्मीदवार!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) मोदी जी ने क्या कुछ गलत कहा था? राहुल गांधी अमेठी…

मई 6, 2024

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024