वाशिंगटन : अमेरिकी राज्य लुइसियाना के सिनेमाघर में एक बंदूकधारी ने गोलियां चलाकर दो लोगों की हत्या कर दी और सात को घायल कर दिया। इसके बाद उसने खुद को गोली मारकर अपनी भी जान ले ली। स्थानीय पुलिस ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि बंदूकधारी को एक श्वेत व्यक्ति बताया जाता है, जिसकी उम्र पचास साल से ज्यादा है। यह व्यक्ति अपने आप को पहुंचाई गई चोट से मरा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि गोलीबारी लाफायेत के ग्रैंड 16 थियेटर में कल फिल्म ‘ट्रेनरेक’ के प्रदर्शन के दौरान हुई।

यह घटना एक ऐसे समय पर हुई है जब ज्यूरी ने वर्ष 2012 में कोलोरेडो में एक सिनेमाघर में हुए जनसंहर के लिए दोषी बंदूकधारी को मौत की सजा पर विचार कर रही है। उस गोलीबारी में 12 लोग मारे गए थे और 70 लोग घायल हुए थे। एकेडियन एंबुलेंस सेवा के क्ले हेनरी ने सीएनएन को बताया कि एंबुलेंस के कर्मचारी घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए तत्काल ही घटनास्थल की ओर रवाना हुए।

टीवी पर प्रसारित होने वाली तस्वीरों में सिनेमाघर का एक बेहद अफरातफरी वाला दृश्य दिखाया गया। वहां दर्जनों आपात कारें और कर्मी मौजूद थे। राज्य के गवर्नर और अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बॉबी जिंदल ने ट्वीट किया, ‘लाफायेत के ग्रैंड थियेटर के लिए प्रार्थनाएं। लाफायेत में हुई गोलीबारी के बारे में राज्य पुलिस के कर्नल से बात कर रहा हूं।’ बॉबी जिंदल ने घटनास्थल के करीब एक संवाददाता सम्मेलन में पीड़ितों और पुलिस के पक्ष में अपनी बात रखी थी।