श्रेणियाँ: राजनीति

सरकार बदलने के बाद भी देश में कुछ नहीं बदला: शिवसेना

मुंबई: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अपनी सहयोगी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि ‘अच्छे दिन’ का वायदा कर केंद्र में भाजपा के सत्ता में आने के सिवाय जमीनी हकीकत जस की तस ही बनी हुई है।

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में उद्धव ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘हालांकि पहले की सरकार ने जो गंदगी फैलाई है उसे साफ करने के लिए तो 50 साल भी काफी नहीं हैं। लेकिन लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अगले पांच साल में काफी कुछ करना ही होगा। आपने (बीजेपा ने) लोगों से ‘अच्छे दिन’ का वायदा किया था और इसलिए आप उन्हें धोखा नहीं दे सकते हैं।’ एक प्रश्न के जवाब में ठाकरे ने कहा कि केंद्र और राज्य में सरकारें बदल जाने के बावजूद ‘जमीनी’ स्तर पर कुछ नहीं बदला है।

उन्होंने कहा, ‘हर सुबह जब हम पढ़ने के लिए अखबार खोलते हैं तो हम वही खबरें पढ़ते हैं जिनसे कभी हम उकता चुके थे.. तब हमारे दिमाग में जो विचार आता है, वह यही होता है कि हमने इससे पहले भी इसी तरह की खबर पढ़ी थी। चाहे वह किसानों की आत्महत्या हो, या बेरोजगार नौजवानों का प्रदर्शन, या फिर महिलाओं के खिलाफ अपराध ।’

कश्मीर में पाकिस्तानी झंडे लहराए जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर उद्धव ने कहा, ‘लंबे समय से ऐसा होते हुए देखा नहीं है, बहुत दिनों बाद ऐसा देखा है।’ एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने जम्मू कश्मीर में भाजपा के पीडीपी के साथ गठजोड़ के बाद उसमें आई तब्दीलियों पर सवाल खड़े किए।

उन्होंने कहा, ‘हम क्या कर सकते हैं? यह बहुत चौंकाने वाला है। मेरा किसी से व्यक्तिगत झगड़ा नहीं है लेकिन मुफ्ती मोहम्मद सईद को लेकर आपके विचार (चुनाव से पहले) क्या थे? आप उनकी राजनीतिक शैली को कैसे भूल सकते हैं? यदि कश्मीर प्रगति करता है तो यह अच्छा है। लेकिन सुधार लाने का मतलब यह नहीं है कि राज्य को बड़ा वित्तीय पैकेज दे दिया जाए। वहां के लोगों की भावना भारत के साथ आने की होनी चाहिए।’ शिवसेना प्रमुख ने किसानों को कर्जमुक्त करने के अपने रूख को भी दोहराया और कहा कि उन्हें आर्थिक रूप से बेहतर होना होगा ताकि भविष्य में जब भी उन्हें नया कर्ज लेने की इच्छा हो तो वे इसे ले सकें।

Share

हाल की खबर

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024

UPSIFS लखनऊ के छात्रों ने IIT दिल्ली के बेलेस्टिक एन्ड आर्मर टेस्टिंग लैब में फोरेन्सिक की बारीकियों को सीखा

छात्रों को सीखने के अवसर और अन्वेषण कार्यो की जानकारी भी हासिल हो रही है…

मई 11, 2024

आज की राजनीति के संत हैं राहुल, इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस

2024 के आम चुनाव पर दुनिया भर की निगाहें लगी हुई है . इसके पीछे…

मई 11, 2024

बैंक ऑफ़ बड़ौदा के वार्षिक लाभ में 26.1 फीसदी का इज़ाफ़ा

सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक बैंक आफ बड़ौदा ने वित्त वर्ष 2024…

मई 10, 2024

आगरा मेट्रो परियोजना में व्यापक बदलाव लाने के लिए तैयार है भारतीय स्टेट बैंक

आगरादेश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने आगरा मेट्रो परियोजना के लिए क्यूआर…

मई 9, 2024