मोदी  के खिलाफ कांग्रेसियों का ज़ोरदार प्रदर्शन

मोदी के खिलाफ कांग्रेसियों का ज़ोरदार प्रदर्शन

लखनऊ। किसान बचाओ, भ्रष्टाचार मिटाओ, वादा निभाओ आंदोलन की शुरुआत करते हुए बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ प्रदेशभर में जोरदार प्रदर्शन किया। भूमि अधिग्रहण कानून के खिलाफ केंद्र सरकार के पुतले फूंके गए तो कई जगहों पर शवयात्रा निकालकर गुस्से का इजहार किया।

राजधानी लखनऊ में कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए वाहन रैली निकाली। रैली का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री ने किया। खत्री ने मोदी सरकार को झूठ और फरेब की सरकार बताते हुए निशाना साधा। कहा कि मोदी जी विदेश घूम रहे हैं और देश के अंदर गरीब, किसान-मजदूर आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं। अवध के अन्य जिलों में भी कांग्र्रेसी सड़कों पर उतरे। गोरखपुर और बस्ती मंडल समेत पूर्वांचल में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। वाराणसी में 'भूमि अधिग्रहण बिल' संबंधित प्रतियों को फूंका और जुलूस निकाला। इलाहाबाद, प्रतापगढ़ और कौशांबी में भी कांग्र्रेस कार्यकर्ता एकजुट दिखे। मध्य उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में विरोध दर्ज किया गया। फर्रुखाबाद पैदल मार्च निकाला गया। रायबरेली और इटावा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका गया। हमीरपुर में केंद्र की ढुलमुल नीतियों के विरोध में प्रदर्शन हुआ।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया। फीरोजाबाद के टूंडला में प्रदर्शन के दौरान भाजपा और कांग्रेसियों में भिड़ंत हो गई। सुबह बैलगाडिय़ों में दोपहिया वाहन रखकर जुलूस निकाला। शाम को पीएम का पुतला फूंकने को लेकर भाजपाई कांगे्रसियों से भिड़ गए। एटा में चौराहों पर कांग्रेसियों ने सिर मुंडवाकर अद्र्धनग्न प्रदर्शन किया। आगरा में नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से प्रहार किए गए। बरेली में पुतला फूंकने के दौरान कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प हुई।

Lucknow, Uttar Pradesh, India