घूस लेते पकडे गए हरीश रावत के सचिव, बर्खास्त

घूस लेते पकडे गए हरीश रावत के सचिव, बर्खास्त

देहरादून : मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सचिव मोहम्मद शाहिद को तत्काल प्रभाव से उनके पद से हटा दिया है। एक स्टिंग ऑपरेशन में शराब माफिया से घूस लेते रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद उत्तराखंड सरकार ने मोहम्मद शाहिद को पद से हटाने का फैसला लिया है। 

दिल्ली में कांग्रेस प्रवक्ता गौरव गोगोई ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि राज्य सरकार ने मोहम्मद शाहिद को पद से हटा दिया है और इस मामले की जांच राज्य सरकार ने एक उच्च स्तरीय अधिकारी को सौंपी है।

गौरतलब है कि आज दिल्ली में भाजपा ने मुख्यमंत्री के सचिव मोहम्मद शाहिद का स्टिंग वीडियो जारी किया था। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव गोगोई का कहना है कि शाहिद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इस मामले की जांच दो महीने में पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने एक वरिष्ठ अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए हैं।  

स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो में शाहिद शराब माफियाओं के साथ सांठगांठ करते हुए दिख रहे हैं। शाहिद पर पैसे लेकर शराब के ठेके बांटने का आरोप है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेत्री निर्मला सीतारमन ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में स्‍टिंग ऑपरेशन का वीडियो जारी करते हुए कहा कि इसमें मुख्‍यमंत्री के पीएस मोहम्‍मद शाहिद बिचौलिए से बात करते और घूस लेते नजर आ रहे हैं।

India