नई दिल्ली: लोकसभा में आज भारी हंगामे के बीच सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके कहा है कि मैं आज ही बहस के लिए तैयार हूं। विपक्ष ने कहा कि इस मामले में सिर्फ चर्चा से कुछ नहीं होगा। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इस्तीफा देना चाहिए। कांग्रेस ने बुधवार को संसद परिसर में धरने-प्रदर्शन का ऐलान करते हुए कहा कि इसका नेतृत्व पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे।

मानसून सत्र के पहले ही दिन ललित मोदी प्रकरण को लेकर विपक्ष विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस्तीफे पर अड़ गया। ललित मोदी प्रकरण पर चर्चा कराने के विपक्ष के नोटिस को पीठ द्वारा स्वीकार किए जाने और सरकार के भी इसके लिए तैयार होने के बावजूद मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के सदस्यों ने राज्यसभा में भारी हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही चार बार स्थगित करनी पड़ी।

गौर हो कि मानसून सेशन के पहले दिन मंगलवार को विपक्ष के हंगामे के कारण शून्यकाल तथा प्रश्नकाल नहीं हो सका। भोजनावकाश के बाद उप सभापति द्वारा ललित प्रकरण पर चर्चा कराने की विपक्ष की मांग स्वीकार किए जाने के बाद कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग पर अड़ गये और सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी।