नई दिल्ली: कांग्रेस ने संसद के मॉनसून सत्र से पहले भाजपा पर हमले तेज़ करते हुए भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है। कांग्रेस प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि “प्रधानमंत्री कहा करते थे कि मैं भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ चौकीदार रहूंगा लेकिन वह भ्रष्टों के चौकीदार बन गए हैं। “वहीं सराकर ने साफ़ किया है कि विवादों में फंसे किसी मंत्री के इस्तीफ़ा देने का कोई सवाल नहीं पैदा होता है। 

गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जहां आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मदद के आरोपों में घिरी हैं, वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यंत्री शिवराज सिंह चौहान व्यापमं घोटाले को लेकर विपक्ष की आलोचना झेल रहे हैं। 

सिब्बल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि भारत की विदेश नीति की दिशा साफ़ नहीं है, पाकिस्तान के साथ यह ‘अभी प्यार, अभी इनकार’ जैसी स्थिति में है।  उन्होंने कहा कि चीन हिंद महासागर में लगातार अपनी उपस्थिति बढ़ा रहा है और पाकिस्तान, मालदीव, श्रीलंका में भारी निवेश कर रहा है। चीनी सैनिक भारतीय सीमा में प्रवेश कर लेते हैं, लेकिन मोदी कुछ नहीं कहते। 

सिब्बल ने कहा, “इस सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि घुसपैठ तो समझ का फेर है।  सीमा को लेकर उनकी समझ अलग है, हमारी अलग. इसलिए घुसपैठ हो जाती है। “