मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर भूस्खलन, तीन की मौत

मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर भूस्खलन, तीन की मौत

मुंबई। मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर पनवेल से 30 किलोमीटर दूर अधोशी टनल के नजदीक रविवार को जबरदस्त भूस्खलन हुआ। दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर हुए भूस्खलन के कारण बड़े बड़े पत्थर एक्सप्रेस वे पर आकर गिर गए।

एक्सप्रेस वे से गुजर रही एक कार पत्थरों की चपेट में आ गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो महिलाएं और एक पुरूष है। भूस्खलन मुंबई की ओर जाने वाले एक्सप्रेस पर हुआ लेकिन बड़े बड़े पत्थर दोनों लेन्स पर गिरे। दोनों लेन पर पत्थर गिरने और मलबा जमा होने से ट्रैफिक जाम हो गया। करीब 1.30 बजे पुणे की ओर जाने वाली लेन पर ट्रैफिक शुरू हो गया लेकिन मुंबई की ओर जाने वाला मार्ग बंद होने के कारण ट्रैफिक जाम रहा।

कुछ देर के लिए पुणे की ओर जाने वाले ट्रैफिक को पुराने मुंबई-पुणे हाईवे की ओर डायवर्ट कर दिया गया। उधर उत्तराखण्ड के चमोली में रविवार को भूकंप के हल्क झटके महसूस गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 थी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह घटना दोपहर करीब साढे बारह बजे हुई जब पीड़ितों की कार भूस्खलन की चपेट में आ गई। पुलिस ने कहा कि भूस्खलन के कारण सड़क यातायात के लिए बंद कर दी गई है। इस बात की जांच चल रही है कि पीड़ित पुणे से मुंबई जा रहे थे या मुंबई से पुणे।

घायलों को लोनावाला के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले भी मानसून के दौरान मुंबई पुणे एक्सप्रेसवे पर भूस्खलन हो चुके हैं।

पिछले महीने भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से व्यस्त मुंबई पुणे मार्ग पर यातायात में बाधा उत्पन्न हो गई थी।

India