टी-20 सीरीज: भारत ने ज़िम्बाब्वे को 54 रनों से हराया

टी-20 सीरीज: भारत ने ज़िम्बाब्वे को 54 रनों से हराया

हरारे। भारतीय क्रिकेट टीम ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर दो मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान जिम्बाब्वे को 54 रनों से हरा दिया है। भारत ने  जिम्बाब्वे के सामने 179 रनों की चुनौती रखी थी।

वहीं भारत के 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम साथ विकेट खोकर 124 रन ही बना पाई। जिम्बाब्वे ने 10 ओवर में 3 विकेट गवां दिए थे और तभी भारत का पलड़ा भारी लग रहा था।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान अजिंक्य रहाणे (33) और मुरली विजय (24) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 64 रनों की साझेदारी की बदौलत 20 ओवरों में पांच विकेट पर 178 रन बनाए।

लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

विजय 19 गेंदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का लगाने के बाद 64 के कुल योग पर आउट हुए। विजय का विकेट सातवें ओवर की अंतिम गेंद पर गिरा। वह रन आउट हुए। इसके बाद 82 के कुल योग पर कप्तान भी पवेलियन लौट गए। कप्तान ने 32 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए। कप्तान ने रोबिन उथप्पा (नाबाद 39) के साथ दूसरे विकेट के लिए 18 रनों की साझेदारी की।

रहाणे की विदाई के बाद उथप्पा और मनीष पांडेय ने स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया और तीसरे विकेट के लिए तेजी से 45 रनों की साझेदारी की। मनीष 127 के कुल योग पर क्रिस मोफू की गेंद पर आउट हुए। मनीष ने 19 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया।

मनीष के आउट होने के बाद उथप्पा का साथ देने केदार जाधव आए। केदार ने उथप्पा के साथ चौथे विकेट के लिए 23 रन जोड़े। तीसरे एकदिवसीय मैच में अपने करियर का पहला शतक लगाने वाले केदार का विकेट 150 के कुल योग पर गिरा।

उन्होंने सात गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया। स्टुअर्ट बिन्नी (11) ने छह गेंदों का सामना कर एक छक्का लगाया। बिन्नी का विकेट 166 रन पर गिरा। बिन्नी और उथप्पा ने 16 रनो की साझेदारी की। हरभजन सिंह आठ रन बनाकर उथप्पा के साथ नाबाद लौटे। उथप्पा ने अपनी 35 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए। भज्जी ने तीन गेंदों पर एक चौके लगाया।

भारत को 25 रन अतिरिक्त के तौर पर मिले। इनमें आठ बाई, तीन लेग बाई, एक नो बॉल और 13 वाइड शामिल हैं। मेजबान टीम की ओर से मोफू ने तीन विकेट लिए।