हेमराज, सुधाकर का सिर काटने वाला आतंकी मारा गया

हेमराज, सुधाकर का सिर काटने वाला आतंकी मारा गया

जम्‍मू : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर कर दिया है। रिपोर्टों के अनुसार, ये वही आतंकी है, जिसने पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ मिलकर हेमराज और उसके साथी सुधाकर सिंह का पिछले साल सिर कलम कर दिया था।

जानकारी के अनुसार, जेएंडके के मेंढर तहसील के बलनोई गांव के पास रविवार देर रात सीमा पार से घुसपैठ का प्रयास करने वाले एक आतंकी को सेना के जवानों ने मार गिराया। हालांकि, उसके दूसरे आतंकी साथी भागने में कामयाब रहे। मारा गया आतंकी पाकिस्तान के हजीरा गांव का रहने वाला है और 2013 में हुए बैट हमले में शामिल था।

गौर हो कि 8 जनवरी, 2013 को दो भारतीय जवानों हेमराज और सुधाकर की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। उस दिन सीमापार से पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ आए आतंकी हेमराज और सुधाकर सिंह का सिर काटकर अपने साथ लेते गए थे।

जानकारी के अनुसार, घटनास्थल से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया है। सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता के अनुसार रविवार की देर रात हेल्मेट पोस्ट के पास चारसे पांच आतंकियों ने भारतीय सीमा में प्रवेश किया। सेना ने नाइट विजन डिवाइसेज से उसकी पुष्टि की। आतंकियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। मुठभेड़ तड़के तीन बजे से पौने चार बजे तक चली। जवानों की ओर से की गई कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया, जबकि बाकी वापस पाकिस्तान भागने में सफल रहे।

India