अखिलेश सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया: अमित शाह

अखिलेश सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया: अमित शाह

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित महासम्पर्क अभियान की समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भाई शाह ने कहा कि ‘‘न सपा न बसपा केवल भाजपा’’। उन्होनें उपस्थित कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि प्रदेश की आताताई अखिलेश सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। प्रदेश में सरकार नहीं गिरोह चल रहा है। आज प्रदेश में गरीब आम जनता की कौन कहे पत्रकार, आईपीएस अधिकारी तक अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे है। कानून व्यवस्था को सबसे ज्यादा चुनौती सरकार के मंत्रियों, विधायकों और सपा के नेताओं द्वारा मिल रही है। इस सरकार को बसपा और कांग्रेस का मूक समर्थन प्राप्त है।

श्री शाह ने कहा कि भारत वर्ष में 1600 राजनैतिक दल हैं जिनमें से दो-तीन पार्टीयों में ही अन्त्ररिक लोकतंत्र है जिसमें भारतीय जनता पार्टी एक प्रमुख दल है। उन्होंने कहा कि अन्य दलों में यह तो राज घरानों के लोग अध्यक्ष बनते है यह कुछ लोगों के परिवार की पार्टियां हैं। भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसा दल है जहां बूथ से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का चुनाव होता है। वर्ष 2015 को उन्होंने संगठन को मजबूत करने का वर्ष बताते हुए कहा कि पार्टी में उन सात राज्यों में संगठन को मजबूत करने की प्रक्रिया चल रही है जहां पहले भारतीय जनता पार्टी का संगठन मजबूत नहीं था। 

श्री शाह ने उ0प्र0 के सभी प्रमुख नेताओं, पदाधिकारियों, सांसदों तथा महासम्पर्क अभियान में सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं का आहवान करते हुए कहा कि उ0प्र0 में ऐसा संगठन तैयार करें जो अगले 25 वर्षो तक सत्ता में काबिज रहे ताकि उ0प्र0 में पार्टी सबके साथ-सबके विकास को साकार कर सके। उन्होंने कहा कि संगठन को मजबूत करने के प्रथम चरण में डिजिटल सदस्यता के माध्यम से 1 करोड़ 86 लाख लोगों को पार्टी का सदस्य बनाया गया। दूसरे चरण में महासम्र्पक अभियान के माध्यम से सभी से व्यतिगत सम्पर्क तीसरे चरण में उन सदस्यों ने जिन्होंने पार्टी संगठन में काम करने के प्रति रूचि दिखाई है उनकों पार्टी की बैचारिक पृष्ट भूमि से अवगत कराना और चैथा चरण अगस्त माह से प्रारम्भ होगा जिसमें सभी कार्यकर्ताओं को प्रक्षिशित किया जायेगा।

श्री शाह ने उ0प्र0 में बढ़ती उत्पीड़न की घटना पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व उत्तर प्रदेश की घटनाओं पर गंम्भीरता से नजर रखे हुए है। उन्होंने बाराबंकी में थाने के अंदर जलाकर मारी गयी महिला की घटना क्रम पर एक राष्ट्रीय जांच समिति की घोषणा की। जिसके संयोजक बिहार से सांसद श्री अश्वनी चैबे, एवं सदस्य सांसद एम0जे0 अकबर, अर्जुन मेघवाल तथा श्रीमती मीनाक्षी लेखी होगी। जो घटना की जांच कर उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगी। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India