मुलायम के खिलाफ अमिताभ ठाकुर ने कोतवाली में दी तहरीर

मुलायम के खिलाफ अमिताभ ठाकुर ने कोतवाली में दी तहरीर

सपा सुप्रीमो पर धमकाने का लगाया आरोप, बातचीत का ऑडियो लीक हुआ 

लखनऊ। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह द्वारा आईपीएस अमिताभ ठाकुर को टेलीफोन पर दी गई कथित धमकी के चलते यूपी के राजनीतिक गलियारों में सरगर्मियां तेज हो गईं हैं।सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव पर शुक्रवार शाम आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने फोन पर धमकाने का आरोप लगाते हुए शनिवार सुबह हजरतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। पहले तो इंस्पेक्टर ने तहरीर लेने में आनाकानी की लेकिन जब आईपीएस ने कहा अगर आप रिसीविंग नहीं देंगे तो हम यहीं धरने पर बैठ जायेंगे।

ठाकुर ने जब कहा कि रिसीविंग न देने पर न्यायलय के आदेशानुसार आप भी दोषी हैं इस दौरान इंस्पेक्टर ने उच्च अधिकारियों से वार्ता की और तहरीर की रिसीविंग दे दी। आईपीएस ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से अपनी और अपनी पत्नी की सुरक्षा की मांग की है इस संबंध में उन्होंने वरिष्ठ अफसरों को सुरक्षा के लिए भी प्रार्थनापत्र देने के साथ इन तथ्यों से गृह मंत्रालय, भारत सरकार को भी अवगत कराया।

आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने आरोप लगाते हुए कहा मुलायम सिंह ने अपनी बात में एफआईआर दर्ज करने पर नाराजगी जता कर धमकी दी है जो सीधे-सीधे गायत्री प्रजापति के खिलाफ मेरे द्वारा दर्ज एफआईआर के अगले दिन यह धमकी आई है। हालांकि नेता जी ने मंत्री का नाम नहीं लिया। उन्होंने बताया कि मैं स्पष्ट रूप से कह रहा हूँ कि धमकी भरा फोन सपा सुप्रीमो ने ही किया क्योंकि आठ साल पहले ससुराल जसराना में ससुर रामवीर के घर दावत के दौरान वाली बात सिर्फ वही जानते हैं। नंबर दो एफआईआर वाली बात भी उन्होंने कही, तीसरी जो फोन आया वह भी उन्हीं के नंबर से चौथा उनकी आवाज कोई दूसरा बोल नहीं सकता। यह चारों तथ्य स्पष्ट कर देते हैं कि धमकी भरा फोन उन्होंने ही किया इस मामले में हजरतगंज इस्पेक्टर विजयमल्ल यादव ने बताया तहरीर ले ली गयी है जाँच के बाद कारवाही की जाएगी।

आईपीएस अमिताभ ठाकुर के मुताबिक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने उनको शुक्रवार शाम फोन पर धमकी दी थी, जिसमें उन्हें सुधर जाने की हिदायत दी गई थी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India