दाउद ने लमो को दिए थे 1000 करोड़!

दाउद ने लमो को दिए थे 1000 करोड़!

भारत में डॉन डी ने कर रखा है  24 हजार करोड़ रूपए का निवेश

अहमदाबाद। कुख्यात डॉन दाउद इब्राहिम ने कथित तौर पर दावा किया है कि मुंबई के 1993 के श्रृंखलाबद्ध धमाकों में उसका कोई हाथ नहीं है और एक कारोबारी के तौर पर उसने भारत में लगभग 24 हजार करोड़ रूपए का निवेश कर रखा है और उसका धंधा अब भी चल रहा है। एक चैनल ने दाउद के साथ टेलीफोन पर इंटरव्यू का दावा करते हुए यह जानकारी प्रसारित की है। हालांकि इस इंटरव्यू और इसमें दाउद के आवाज की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी है।

इंटरव्यू में दाउद ने आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी को व्यवसाय के लिए एक हजार करोड़ रूपए देने का भी दावा किया है। उसने कहा कि उसका मोदी से पैसों का लेन देन था जो अब सब सेटल हो गया है। इसमें दाउद ने खुद को एक व्यवसायी बताते हुए कहा कि उसका मुंबई के बम धमाकों अथवा अल कायदा आतंकवादियों से कोई संबंध नहीं है। उसे किसी से डर नहीं लगता।

चैनल के प्रमुख पद्यकांत त्रिवेदी को कथित तौर पर दिए इस साक्षात्कार में दाउद ने दावा किया कि वह करीब 24 साल बाद किसी भारतीय मीडिया संस्थान से बात कर रहा है। उसने कहा कि वह कानून का सामना करने के लिए वापस भारत लौटना चाहता था पर कुछ कारणों से ऎसा नहीं हो पाया।

अब उसकी देश में वापसी में कोई रूचि नहीं है। उसने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके सरकार के कामकाज पर यह कह कर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया कि वह राजनेताओं अथवा राजनीति के बारे में कुछ भी कहना नहीं चाहता। उसने सिर्फ इतना ही कहा कि मोदी अपना काम कर रहे हैं और वह अपना काम कर रहा है। उसने कहा कि नेता कभी भी अपनी बात से पलट जाते हैं इसलिए वह उनके बारे में बात नहीं क रेगा।

गौरतलब है कि दाउद के शागिर्द डॉन छोटा शकील ने पिछले दिनों एक समाचार पत्र से बातचीत में दावा किया था कि दाउद काफी पहले स्वदेश लौटना चाहता था। उसने आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री शरद पवार ने दाउद की वापसी की पेशकश को ठुकरा दिया था। यह पूछने पर कि मोदी सरकार के बनने के बाद उसे यह डर नहीं लगता कि उसके खिलाफ आसोमा बिन लादेन की तर्ज पर भारत कार्रवाई कर सकता है दाउद ने चैनल से कथित तौर पर कहा है कि उसे किसी से डरता नहीं है।

उसने कहा कि फिलहाल वह भारत वापसी पर कोई बातचीत नहीं कर रहा। उसने यह बताने से इंकार कर दिया कि फिलहाल वह पाकिस्तान में है अथवा नहीं। उसने कश्मीर मुद्दे से जुड़े सवालों का जवाब देने से इंकार कर दिया। अपने ट्वीट संदेशों और खुलासों से भारतीय राजनीति में तहलका मचा रहे पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी के बारे में दाउद ने सनसनीखेज दावा करते हुए कहा कि उसने उन्हें एक हजार करोड़ रूपए दिए हैं। ज्ञातव्य है कि दाउद ने करीब 24 साल पहले एक मैजगीन को साक्षात्कार दिया था।

India