आईसीआईसीआई बैक ने “आई मोबाइल” बैंकिंग ऐप को प्रोन्नत किया

आईसीआईसीआई बैक ने “आई मोबाइल” बैंकिंग ऐप को प्रोन्नत किया

लखनऊ: आईसीआईसीआई बैक नें भारतीय बैंको द्वारा प्रदत्त मोबाइल सेवाओं में सर्वाधिक, 100 से भी अधिक सेवाओं वाले “आई मोबाइल” बैंकिंग ऐप को प्रोन्नत किया है, इसकी नवीनतम सेवाएं उद्योग में बेजोड़ व अनूठी हैं।

अपने आप में सर्वप्रथम प्रस्तुत इन सेवाओं द्वारा ग्राहक लॉग-इन सुविधा का लाभ ले सकते हैं, बैंक के कॉल सेटंर से बिना किसी अतिरिक्त प्रमाण के जुड़ सकते हैं, कार्ड का उपयोग किए बिना, एटीएम से नकदी प्राप्त कर सकते हैं, अपने बार बार होने वाले लेन देन को फेवरिट का टैग दे सकते हैं, अपने सारे लेनदेन का विवरण ऐप में देखने के साथ ही “गूगल नाउ” पर अलर्ट भी प्राप्त कर सकते हैं। नवीनतम “आई मोबाइल” ऐप सुरक्षा की दृष्टि से भी सर्वोत्तम है।

आईसीआईसीआई बैक के कार्यकारी निदेशक, राजीव सभरवाल नें कहा, “आईसीआईसीआई बैक में हम समय से आगे की तकनीक में नियोजन करने पर विश्वास करते हैं, इसी विचार के आधार पर हमने सन् 2008 में, देश के पहले मोबाइल बैंकिंग ऐप को उपलब्ध कराया। तबसे आजतक, हमारे मोबाइल बैंकिंग के उपयोगकर्ताओं की संख्या प्रतिवर्ष दुगुनी होती जा रही है, हमारे कुल बैंकिंग लेनदेनों में से लगभग 60 प्रतिशत लेनदेन, हमारे इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग चैनलों द्वारा हो रहे हैं, दुनिया भर में मोबाइल तकनीक के विकास के साथ हमारी भी यही नीति रही है कि हमारे मूल्यवान ग्राहकों को विश्वस्तरीय और बैंकिंग उद्योग में अग्रणी ग्राहक अनुभव प्राप्त हो सके। नया अनूठा “आई मोबाइल” ग्राहकों की समग्र बैंकिंग आवश्यकताओं के अनुरुप सहज इंटरफेस के रुप में विकसित और हमारे लंबे और गहन अनुसंधान का परिणाम है। यह 100 से अधिक बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध कराता है, इनमें से कुछ तो बैंकिंग उद्योग में पहली बार उपलब्ध करायी गयी हैं। हमे उम्मीद है कि मोबाइल बैंकिंग का तेजी से विकास होगा और ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में समान रुप से इसके उपयोग में विस्तार के अवसर प्रदान करेगा।