व्यापमं घोटाले पर हरकत में आया PMO

व्यापमं घोटाले पर हरकत में आया PMO

आईबी से मांगी मौतों पर विस्तृत रिपोर्ट

नई दिल्ली। व्यापमं घोटाले को लेकर अब प्रधानमंत्री कार्यालय भी सक्रिय हो गया है। एक अंग्रेजी समाचार पत्र में छपी खबर के मुताबिक पीएमओ ने घोटाले के आरोपियों और संदिग्धों की मौतों को लेकर आईबी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

एक वरिष्ठ खुफिया अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि पीएमओ ने एमपी में नियुक्त आईबी के कर्मियों को मौतों को लेकर विस्तृत ब्योरा एकत्रित करने को कहा है। अधिकारी के मुताबिक ऎसा पहली बार है जब घोटाले से जुड़े किसी मामले पर पीएमओ ने जानकारी मांगी है। घोटाले से जुड़े दैनिक घटनाक्रम को लेकर अभी तक सीधे गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी जाती थी।

बताया जाता है कि ऎसे मामलों पर गृह मंत्रालय पीएमओ को जानकारी देता रहा है लेकिन अब आईबी को घोटाले से जुड़े आरोपियों और संदिग्धों की मौतों को लेकर सीधे पीएमओ को रिपोर्ट देनी होगी। निर्देशों के मुताबिक आईबी मौतों की वजह,पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट,पुलिस जांच रिपोर्ट और घोटाले से जुड़े लोगों के संबंधों के बारे में जानकारी देगा। गौरतलब है कि व्यापमं घोटाले से जुड़े 40 लोगों की अब तक संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो चुकी है।

लगातार हो रही मौतों के कारण विवाद बढ़ा तो मध्य प्रदेश के मुख्यमत्री शिवराज सिंह को मंगलवार को मामले की सीबीआई से जांच कराने की घोषणा करनी पड़ी। अभी तक एसआईटी मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की निगरानी में मामले की जांच कर रही है।

India