यूनुस के शतक से पाक के नाम टेस्ट सीरीज

यूनुस के शतक से पाक के नाम टेस्ट सीरीज

श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, टेस्ट रैंकिंग में तीसरे पायदान पर आया पाक 

नई दिल्ली: पाकिस्तान को जीत के लिए चौथी पारी में 377 रन का लक्ष्य मिला था। इसके जवाब में पाकिस्तान ने तीन विकेट के नुकसान पर 380 रन बनाकर टेस्ट जीत लिया। ये श्रीलंकाई जमीं पर किसी भी टेस्ट की चौथी पारी में जीत हासिल करने के लिए बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने पहली बार किसी टेस्ट को जीतने के लिए चौथी पारी में इतना बड़ा स्कोर बनाया है।

 पाकिस्तान की जीत में यूनुस खान की बल्लेबाजी की अहम भूमिका रही। यूनुस खान आखिर तक 171 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की ओर से किसी टेस्ट की चौथी पारी में ये सबसे बड़ा स्कोर है। वैसे यह यूनुस के टेस्ट करियर का 30वां और किसी टेस्ट की चौथी पारी में पांचवां शतक रहा।

 उनके साथ दूसरे छोर पर कप्तान मिस्बाह उल हक 59 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली है। टेस्ट की पहली पारी में पाकिस्तान ने 215 रन बनाए थे, जबकि श्रीलंका ने पहली पारी में 278 और दूसरी पारी में 313 रन बनाए थे।

 इस जीत के साथ ही आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान 101 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर आ गया है। पहले स्थान पर द.अफ्रीका और दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है।