बाराबंकी: थाने में जलाई गयी पत्रकार की माँ की मौत

बाराबंकी: थाने में जलाई गयी पत्रकार की माँ की मौत

बाराबंकी: जिले के कोठी थाने के बाहर कल संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर बुरी तरह झुलसी महिला नीतू द्विवेदी की लखनउ ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान आज सुबह मौत हो गयी। जिला पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने बताया कि घायल महिला नीतू द्विवेदी की आज सुबह इलाज के दौरान ट्रामा सेंटर में मौत हो गयी।

महिला ने कल मजिस्ट्रेट और मीडिया के सामने दर्ज कराये अपने बयान में कहा था कि पुलिस थाने में बंद अपने पति रामनारायण को छुड़ाने वह कोठी थाने गयी थी, जहां थाना प्रभारी राय साहब सिंह यादव और उपनिरीक्षक अखिलेश राय ने उससे एक लाख रूपये की मांग की और देने से इंकार करने पर उसके साथ गाली गलौज की। महिला ने आरोप लगाया कि यादव और राय ने थाने के बाहर उसके शरीर पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी।

पुलिस का कहना है कि थाने पर तैनात पुलिस अधिकारियों की कथित अभ्रदता और गाली गलौज से क्षुब्ध होकर महिला ने स्वयं आग लगाकर आत्मदाह की कोशिश की। जिला पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने कल ही दोनों आरोपी पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया था। दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

महिला एक हिन्दी दैनिक समाचार पत्र के क्षेत्रीय रिपोर्टर की मां है। आईजी जकी अहमद ने कहा कि पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए 

Lucknow, Uttar Pradesh, India