व्यापम घोटाला: भाजपा सीबीआई जांच को तैयार

व्यापम घोटाला: भाजपा सीबीआई जांच को तैयार

नई दिल्ली। विवादों में फंसी भारतीय जनता पार्टी व्यापमं घोटाले में फूंक फूंक कर कदम रख रही है। अब भाजपा ने कहा है कि वह इस मामले में सीबीआई जांच के लिए तैयार है, लेकिन यह कोर्ट के क्षेत्राधि कार का उल्लंघन होगा। गौरतलब है कि इस मामले में अब तक करीब 40 से ज्यादा लोगों की मौत और सीबीआई जांच में अरूचि दिखाने के कारण मध्यप्रदेश सरकार को खासा विरोध झेलना पड़ रहा है।

भाजपा के वक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा, "हम सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं, लेकिन यह फैसला कोर्ट के क्षेत्राधिकार का उल्लंघन होगा। व्यापमं मामले में हो रही जांच पर कोर्ट की नजर है और मुख्यमंत्री ने एसआईटी को पत्र भी लिखा है।" भाजपा ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा, "अब तक केवल 15 लोगों की मृत्यु हुई है, कांग्रेस मृतकों की संख्या 45 बता कर इस मामले को बढ़ा चढ़ाकर दिखाना चाहती है। एक मृत्यु भी चिंता का विषय है।" राव ने कहा, "अगर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट सीबीआई को व्यापमं मामले की जांच सौंपना चाहती है तो राज्य सरकार इसके लिए तैयार है।"

अपनी सरकार के कदम का बचाव करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने जांच का आदेश देकर कोई गलती नहीं की। चौहान ने कहा, "व्यापमं घोटाले के हर पक्ष की जांच की शुरूआत क रना मेरा अपना निर्णय था और मुझे नहीं लगता कि मैंने ऎसा करके कोई गलती की है। अब तक इतनी गहराई से किसी केस की जांच नहीं की गई है। हर मृत्यु की जांच की जाएगी।"

India