पहले टी-20 मैच में बांग्लादेश की 52 रनों से हार

पहले टी-20 मैच में बांग्लादेश की 52 रनों से हार

मीरपुर: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को 52 रनों से हरा दिया। जीत के लिए 149 रन का पीछा करने उतरी मेजबान टीम 18.5 ओवर में 96 रन पर ढेर हो गई।

शाकिब अल हसन ने सबसे अधिक 26 और लिटन दास ने 22 रन बनाए। कोई और बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कागिसो राबादा, डेविड वीज और ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने दो-दो विकेट लिए। केल एबॉट, वेन पार्नल और एरॉन फेंगिसो को भी एक-एक सफलता मिली। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान फॉफ दू प्लेसिस (नाबाद 79) के शानदार अर्धशतक की बदौलत 20 ओवरों में चार विकेट पर 148 रन बनाए।

प्लेसिस ने रिले रोसू (नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। प्लेसिस ने 61 गेंदों का सामना कर आठ चौके लगाए जबकि रोसू ने 21 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए।

अब्राहम डिविलियर्स (2), क्विंटन दे कॉक (12), ज्यां पॉल ड्यूमिनी (18) और डेविड मिलर (1) ने निराश किया। बांग्लादेश की ओर से अराफात सनी ने दो विकेट लिए जबकि नासिर हुसैन और शाकिब अल हसन को एक-एक सफलता मिली।