भाजपा-कांग्रेस ने एक दूसरे से की माफ़ी की मांग

भाजपा-कांग्रेस ने एक दूसरे से की माफ़ी की मांग

नई दिल्ली। पूर्व रॉ चीफ ए एस दुल्लत के दावे को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने गुजरात दंगों को लेकर पीएम मोदी से माफी मांगने की मांग की है। साथ ही कांग्रेस ने भाजपा के आतंक के खिलाफ लड़ने के प्रतिबद्धता पर भी सवाल उठाए और आरोप लगाया कि, भाजपा ने राष्ट्रवाद का मुखौटा पहन रखा है।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय कुमार ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा, "दुल्लत का कहना था कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का मानना था कि गुजरात दंगों की वजह से उन्हें 2004 लोकसभा चुनावों में हार झेलनी पड़ी थी। भारत रत्न वाजपेयी ने साफतौर पर 2002 घटना की निंदा की है।" साथ ही उन्होंने कहा कि, वे बाजपेयी ही थे, जिन्होंने मोदी को राज धर्म का पालन करने की याद दिलाई थी।

वहीं दूसरी ओर अब रॉ के पूर्व मुखिया दुल्लत के दावे पर भाजपा ने कांग्रेस ने माफी मांगने को कहा है। भाजपा ने कहा है कि कंधार हाईजैक के वक्त जो भी फैसले लिए गए थे वो देश के हित को देखते हुए लिए गए थे और फैसला लेने से पहले हर पार्टी से बातचीत की गई थी। साथ ही भाजपा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये भी आरोप लगाया कि अगर कांग्रेस शासन के दौरान हुए दंगों की जांच हो जाए तो कई कांग्रेसी नेता जेल में होंगे। गौरतलब है कि रॉ चीफ दुल्लत ने दावा किया है कि कंधार हाईजैक के वक्त सरकार भ्रम में थी और अमृतसर में उतरा विमान उड़कर चला गया था।