लतीफ ने डे नाईट टेस्ट मैच के आयोजन का किया समर्थन

लतीफ ने डे नाईट टेस्ट मैच के आयोजन का किया समर्थन

कराची: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान रशीद लतीफ ने दक्षिण एशिया के देशों के क्रिकेट बोर्ड से दिन रात्रि टेस्ट के आयोजन पर गंभीरता से विचार करने को कहा जिससे कि पांच दिवसीय प्रारूप को बचाया जा सके। लतीफ ने नवंबर में एडिलेड में दिन रात्रि टेस्ट खेलने के आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के फैसले का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान अपनी नियोजित श्रृंखला दिसंबर में यूएई में खेलते हैं तो इसे दूधिया रोशनी में खेला जा सकता है।

लतीफ ने कहा, ‘यह ऐसा मुद्दा है जिस पर पाकिस्तान, भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के क्रिकेट अधिकारियों को पहल करनी चाहिए थी, विशेषकर पाकिस्तान के अधिकारियों को। लेकिन अब भी देर नहीं हुई है और उन्हें जल्द से जल्द इस पर ध्यान देना चाहिए।’ पाकिस्तान की ओर से 37 टेस्ट और 166 वनडे खेलने वाले लतीफ ने कहा कि क्रिकेट जगत में टेस्ट क्रिकेट मर रहा है और यह अच्छा है कि आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने यह महसूस किया।

उन्होंने कहा, ‘सिर्फ कुछ ही देश हैं जहां लोग टेस्ट मैच खेलते हुए देखने को अच्छी संख्या में आते हैं जैसे कि भारत और इंग्लैंड में। अन्यथा टी20 क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता और वनडे के नियमों के बदलाव के बाद पांच दिवसीय प्रारूप के लिए दर्शकों को आकर्षित करना मुश्किल हो गया है।’