हाईस्कूल-इण्टर के मेधावियों को भी मिलेगा लैपटाॅप

हाईस्कूल-इण्टर के मेधावियों को भी मिलेगा लैपटाॅप

समाजवादी सरकार प्रतिभा, मेहनत और लगन का हमेशा से सम्मान करती आई है: मुख्यमंत्री

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार राज्य के सभी क्षेत्रों एवं वर्गों को साथ लेकर प्रदेश को आगे ले जाने का काम कर रही है। विकसित अर्थव्यवस्थाओं की तर्ज पर ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाओं का तेजी से विकास किया जा रहा है। राज्य सरकार जहां जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जनता को राहत पहुंचाने का काम कर रही है, वहीं देश के सबसे लम्बे एक्सप्रेस-वे का निर्माण भी करा रही है। इससे गरीब, गांव एवं किसान की स्थिति में तेजी से सुधार होगा। 

मुख्यमंत्री आज यहां इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित मेधावी छात्र सम्मान समारोह में हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा में प्रथम 10-10 स्थान पाने वाले तथा इन दोनों परीक्षाओं में जनपदवार टाॅप करने वाले कुल 290 छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के बाद अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। सम्मानित किए गए छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह, प्रमाण पत्र तथा साइकिल भेंट की गई। प्रतीक के रूप में लखनऊ के 12 छात्र-छात्राओं को साइकिल दी गई, जबकि शेष बच्चों को साइकिल की फोटो प्रतिकृति उपलब्ध कराई गई है, जिन्हें वे अपने जनपदों में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में दिखा कर वास्तविक रूप से साइकिल प्राप्त कर सकेंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी सरकार प्रतिभा, मेहनत और लगन का हमेशा से सम्मान करती आई है। उन्होंने छात्रों को भविष्य में भी राज्य सरकार की ओर से हर सम्भव मदद देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि राज्य के विकास में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। ऐसे में प्रतिभाशाली छात्रों को हर तरह की मदद और प्रोत्साहन दिया जाना आवश्यक है, ताकि वे आने वाले समय में और उपलब्धियां हासिल कर देश व दुनिया में प्रदेश के लिए नाम कमाएं तथा राज्य के विकास में सक्रिय भागीदारी निभाएं।

 
Lucknow, Uttar Pradesh, India