धोनी को अब योग की ज़रुरत: बेदी

धोनी को अब योग की ज़रुरत: बेदी

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने सोमवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी अब 'कैप्टन कूल' नहीं रहे और इस मुश्किल दौर से उबरने के लिए बेदी ने उन्हें योग करने का सुझाव दिया।

बांग्लादेश के खिलाफ वन-डे सीरीज में मिली हार के बाद धोनी ने यह कहते हुए कप्तानी छोड़ने की पेशकश की थी कि अगर उनके कप्तानी छोड़ने से भारतीय क्रिकेट को मदद मिलती है तो वह ऐसा करने के लिए तैयार हैं। बेदी को लगता है कि हालिया हारों से धोनी झल्लाये हुए हैं।

बेदी ने साक्षात्कार में कहा 'यह पहली बार है कि वह बहकी-बहकी बातें कर रहा है और यह स्पष्ट संकेत है कि वह अब ‘‘कैप्टन कूल’’ नहीं रहा। वह झल्लाया हुआ दिख रहा है। अब भी मैं इस हार के लिए किसी एक व्यक्ति को नहीं बल्कि पूरी टीम को दोषी करार दूंगा।' पहले मैच में मुस्तफिजुर रहमान के साथ टकराने पर बेदी ने धोनी की आलोचना की। 

उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा 'उस गेंदबाज से टकराना धोनी के लिए बेहद अशोभनीय था। यह शरीर और मस्तिष्क की बेचैनी का परिचायक है। शायद उन्हें योग करने की जरूरत है।' पहले दोनों मैचों में भारत को मिली हार पर बेदी ने कहा कि निसंदेह बांग्लादेश ने बेहतर खेला लेकिन भारत के उत्साह में कमी पर उन्होंने सवाल उठाया।